a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलनगर निगम की बड़ी कार्रवाई, अस्थाई दुकानदारों को हटाया

नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, अस्थाई दुकानदारों को हटाया

नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, अस्थाई दुकानदारों को हटाया

ग्वालियर:- ग्वालियर के हृदय स्थल महाराज बाड़े को अस्थाई अतिक्रमण से मुक्त कर यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने की दृष्टि से कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन एवं नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन के संयुक्त प्रयास से विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इसी कार्रवाई के तहत शनिवार को पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अमले ने अस्थाई दुकानदारों को बाड़े से हटाने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान कई बार चेतावनी देने के पश्चात भी सामान न हटाने वाले दुकानदारों का सामान भी जब्त किया गया।


कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी के निर्देश पर शनिवार को सुबह पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन और नगर निगम के अमले ने महाराज बाड़े पहुँचकर अस्थाई दुकानदारों को महाराज बाड़े से सामान हटाकर हॉकर्स जोन कम्पू पर जाने के लिए कई बार एलाउन्स किया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा दुकानदारों को समझाइश भी दी गई। दुकानदारों द्वारा एलाउन्स और समझाइश के पश्चात भी सामान न हटाने पर दुकानदारों का सामान जब्त कर अस्थाई दुकानदारों को हटाया गया। कार्रवाई के दौरान लगभग 100 बक्से अस्थाई दुकानदारों के जब्त किए गए। सभी दुकानदारों को हॉकर्स जोन कम्पू पर व्यवसाय करने के लिए निगम और प्रशासन द्वारा व्यवस्था की गई है।


नगर निगम, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा शनिवार को चलाए गए अभियान के दौरान मौके पर एडिशनल एसपी श्री सतेन्द्र सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम श्री नरोत्तम भार्गव, नगर निगम के मदाखलत अधिकारी श्री सतपाल सिंह चौहान सहित जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की।

कार्रवाई के दौरान दुकानदारों को हॉकर्स जोन में व्यवसाय करने हेतु निगम का अमला हॉकर्स जोन कम्पू पर लगाया गया है। हॉकर्स जोन पर पहुँचने वाले दुकानदारों को व्यवस्थित स्थान भी उपलब्ध कराया जायेगा। नगर निगम द्वारा हॉकर्स जोन कम्पू को व्यवस्थित भी किया गया है। सभी अस्थाई दुकानदारों को यह भी चेतावनी दी गई है कि महाराज बाड़े पर अस्थाई दुकान लगाने पर उनके विरूद्ध कार्रवाई कर सामान की जब्ती की जायेगी। सभी दुकानदार हॉकर्स जोन में पहुँचकर अपना व्यवसाय करें। उनके व्यवसाय को व्यवस्थित करने में पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मदद करेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment