a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलसी-विजिल एप्प पर कर सकते हैं आचरण संहिता संबंधी शिकायतें

सी-विजिल एप्प पर कर सकते हैं आचरण संहिता संबंधी शिकायतें

सी-विजिल एप्प पर कर सकते हैं आचरण संहिता संबंधी शिकायतें

ग्वालियर:-  भार निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन-2019 में जागरूक नागरिकों के लिए आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के लिए सी-विजिल मोबाइल एंड्रायड एप्प का निर्माण किया गया है। कोई भी जागरूक नागरिक आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन की सीधी रिपोर्ट मोबाइल के माध्यम से भेज सकते है।
सी-विजिल एप्प पर प्राप्त शिकायत के आधार पर कार्यवाही के लिए बनाई गई उड़नदस्ता टीमों के द्वारा उसकी समय सीमा में रिपोर्टिंग की जाएगी। इसमें शिकायत रजिस्टर्ड होने पर एक शिकायत की यूनिक आईडी नागरिक शिकायतकर्ता के लिए जनरेट होगी, जिसके माध्यम से वह अपनी शिकायत की स्थिति का भी पता कर सकेगा। इस एप्प के माध्यम से आदर्श आचरण संहिता से संबंधित शिकायत ही दर्ज की जा सकेंगी, जिसमें शिकायतकर्ता द्वारा वीडियो-फोटो के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment