a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलमतदान पर्ची के साथ पहचान का दस्तावेज प्रस्तुत करना जरूरी

मतदान पर्ची के साथ पहचान का दस्तावेज प्रस्तुत करना जरूरी

मतदान पर्ची के साथ पहचान का दस्तावेज प्रस्तुत करना जरूरी

ग्वालियर:- लोकसभा निर्वाचन-2019 में मतदान के लिए मतदाता पर्ची के साथ ही पहचान पत्र दिखाना जरूरी होगा। निर्वाचन आयोग ने इसके लिए 12 वैकल्पिक फोटो पहचान दस्तावेजों को घोषित किया है। मतदाता पर्ची के साथ वैकल्पिक फोटो पहचान पत्र में से एक को दिखाना अनिवार्य किया गया है। मतदाता पर्ची से मतदान केन्द्र एवं मतदाता का क्रमांक आदि की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी ने बताया है‍ कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं के लिए 12 वैकल्पिक फोटो पहचान दस्तावेजों को घोषित किया गया है। मतदान के समय मतदाता के पास मतदाता परिचय पत्र न होने की स्थिति में पासपोर्ट, ड्रायविंग लायसेंस, राज्य एवं केन्द्र के लोक उपक्रम या पब्लिक लिमिटेड कंपनी द्वारा कर्मचारियों को जारी फोटोयुक्त सेवा पहचान पत्र, बैंक, पोस्ट ऑफिस द्वारा जारी फोटोयुक्त पासबुक, पेनकार्ड, स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, श्रम मंत्रालय की योजनाओं के अंतर्गत जारी स्वास्थ्य बीमा कार्ड, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, सांसदों, विधायकों व विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र एवं आधारकार्ड वैकल्पिक दस्तावेज के रूप में मान्य किए जायेंगे।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी ने बताया है कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए मतदाता पहचान पत्र अथवा वैकल्पिक दस्तावेजों में से एक दस्तावेज अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना होगा। सभी मतदाता मतदान के समय मतदाता परिचय पत्र अथवा वैकल्पिक पहचान पत्र अवश्य लेकर मतदान केन्द्र पहुँचें और अपने मताधिकार का उपयोग करें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment