a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलकलेक्टर की अध्यक्षता में एमसीएमसी की बैठक सम्पन्न

कलेक्टर की अध्यक्षता में एमसीएमसी की बैठक सम्पन्न

कलेक्टर की अध्यक्षता में एमसीएमसी की बैठक सम्पन्न

ग्वालियर:-  लोकसभा निर्वाचन-2019 के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग चौधरी ने मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) का गठन कर दिया है। गठित कमेटी की प्रथम बैठक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को सम्पन्न हुई। बैठक में लोकसभा निर्वाचन के दौरान कमेटी अपने सौंपे गए दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करेगी तथा पेड न्यूज पर अपनी पैनी नजर बनाए रखेगी।
कलेक्टर एवं एमसीएमसी कमेटी के अध्यक्ष श्री अनुराग चौधरी ने बैठक में समिति के सभी पदाधिकारियों से कहा कि निर्वाचन के दौरान एमसीएमसी कमेटी की महत्वपूर्ण भूमिका है। आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में हम सब समाचार पत्रों, इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर प्रसारित होने वाले समाचारों और विज्ञापनों पर सतत निगरानी करेंगे और कोई भी पेड न्यूज से संबंधित प्रकरण सामने आता है तो उस पर वैधानिक कार्रवाई करेंगे।
अपर संचालक जनसंपर्क एवं एमसीएमसी कमेटी के सचिव श्री जी एस मौर्य ने बैठक में बताया कि एमसीएमसी कमेटी के गठन के साथ ही मोतीमहल जनसंपर्क कार्यालय में मीडिया सेल भी प्रारंभ हो गया है। इस सेल के माध्यम से इलेक्ट्रोनिक मीडिया एवं प्रिंट मीडिया में प्रकाशित समाचारों एवं खबरों पर नजर रखी जाएगी। पेड न्यूज से संबंधित कोई भी प्रकरण सामने आने पर समिति के समक्ष रखकर निर्णय लिया जायेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment