a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलमतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हुआ।

मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हुआ।

मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हुआ।

ग्वालियर:- विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 के तहत मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम जोड़े गए हैं और नामों में संशोधन भी किया गया है। अब जिले में कुल 15 लाख 22 हजार 311 मतदाता वोट डालेंगे। शुक्रवार 22 फरवरी को फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन किया गया और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को सूची प्रदान की गई तथा उन्हें आवश्यक जानकारियों एवं आयोग के दिशा-निर्देशों से भी अवगत कराया गया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राघवेन्द्र पाण्डेय, एसडीएम सहित विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक रखी गई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भरत यादव ने विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली की हार्ड कॉपी के साथ डीवीडी भी दी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में कुल 34 हजार 657 मतदाता जोड़े गए हैं। जिनमें 16 हजार 448 पुरूष एवं 18 हजार 205 महिला मतदाता हैं। इस प्रकार महिला मतदाताओं की संख्या में वृद्धि हुई है। साथ ही जिले का ईपी रेशो और जेण्डर रेशो भी बढ़ा है। सर्वाधिक लगभग साढ़े 7 हजार मतदाता ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में जोड़े गए हैं।

कलेक्टर भरत यादव ने कहा है कि दिव्यांग एवं व्हीआईपी मतदाताओं की भी फ्लैगिंग की जाना है। राजनीति, प्रशासन, मीडिया, कला व संस्कृति आदि किसी भी क्षेत्र से जुड़े किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति का नाम न छूटे, इसलिए इसकी भी जानकारी जल्द दी जाए और यदि किसी नागरिक का नाम छूटा है तो वे अपना नाम जुड़वाएं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment