a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलओपीडी में मरीजों के बैठने के लिए लगेंगीं कुर्सियाँ

ओपीडी में मरीजों के बैठने के लिए लगेंगीं कुर्सियाँ

ओपीडी में मरीजों के बैठने के लिए लगेंगीं कुर्सियाँ

ग्वालियर:- संभाग आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने गुरूवार को जयारोग्य चिकित्सालय पहुँचकर पार्किंग व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पार्किंग के लिए स्थान चिन्हित कर लें और चार दिन में पूरा प्लान तैयार करके दें। ताकि काम शुरू किया जा सके। योजना बनाकर पूरा काम करें। उन्होंने कहा पहले यह आंकलन कर लें कि प्रतिदिन आने वाले वाहनों की औसतन संख्या कितनी है। उसमें दो पहिया और चार पहिया वाहन लगभग कितने हैं। उसके आधार पर ही स्थान निर्धारित करें।

संभाग आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने कहा है कि जयारोग्य चिकित्सालय में प्रवेश के लिए वर्तमान में चार द्वार हैं, इनका उपयोग इस प्रकार हो कि आने और जाने के लिए अलग-अलग मार्ग रहें। उन्होंने कहा है कि सामान्यत: ओपीडी और ट्रामा सेंटर तक आने वाले लोगों की संख्या अधिक रहती है। ओपीडी और मेडीकल कॉलेज की ओर से आने वाले ये दो महत्वपूर्ण द्वार हैं। इसलिए पार्किंग प्लान में भी इसे ध्यान में रखा जाए। मौके पर पार्किंग में खड़े वाहनों को देखते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यहाँ बैरीकेटिंग इस प्रकार से हो कि पैदल आने-जाने वाले लोगों को समस्या न हो। जबकि गाड़ियां व्यवस्थित तरीके से ही पहुँचें।

संभाग आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने यह भी कहा है कि ओपीडी में आने वाले मरीजों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई जाएं तथा मरीजों के लिए स्ट्रेचर भी तत्काल उपलब्ध रहे। इसके अलावा उन्होंने इंटेन्सिव केयर यूनिट एवं प्रायवेट वार्ड भी देखा और अधिकारियों को समुचित साफ-सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा है कि काम में लापरवाही नहीं दिखना चाहिए। मरीजों को समय पर सही इलाज मिलना चाहिए। प्रायवेट वार्ड में संचालित विभिन्न इकाईयों को एकीकृत करने की जो योजना है, उस पर प्रभावी काम करें और जल्द प्रस्ताव भेजें। स्टाफ अपनी ड्यूटी के अनुसार तैनात रहे और इसकी मॉनीटरिंग भी नियमित हो।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment