a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलग्वालियर में ही हर बीमारी के उपचार की व्यवस्था होगी:- श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियर में ही हर बीमारी के उपचार की व्यवस्था होगी:- श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियर में ही हर बीमारी के उपचार की व्यवस्था होगी:- श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियर:- प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों, यह हमारी जवाबदारी है। हजीरा क्षेत्र के लोगों को अब इलाज के लिए मुरार अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ग्वालियर में ही हर बीमारी के उपचार की व्यवस्था होगी। श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सिविल अस्पताल ग्वालियर में 100 बिस्तर के नए अस्पताल के निर्माण कार्य के भूमिपूजन के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में यह बात कही।

प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि 7 करोड़ 52 लाख रूपए की लागत से सिविल अस्पताल ग्वालियर के परिसर में 100 बिस्तर का नया भवन बनाया जा रहा है। इसमें 6 ऑपरेशन थियेटर बनाने के साथ ही प्राइवेट कमरे भी बनाए जायेंगे। इसके साथ ही अटेण्डरों को रूकने हेतु एक हॉल और पार्किंग आदि का सुव्यवस्थित प्रबंध किया जायेगा। नए अस्पताल के बनने से क्षेत्र के निवासियों की गंभीर बीमारी का इलाज भी अस्पताल में संभव हो सकेगा।

100 बिस्तर के अस्पताल के साथ ही हजीरा क्षेत्र में एक सिविल डिस्पेंसरी को भी शीघ्र ही प्रारंभ किया जा रहा है। इस डिस्पेंसरी के माध्यम से सभी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगीं। उन्होंने यह भी बताया कि 100 बिस्तर का नया भवन 12 माह में बनकर तैयार होगा। अस्पताल में बेहतर इंतजाम के साथ-साथ चिकित्सक एवं स्टाफ भी पदस्थ किया जायेगा, ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

कार्यक्रम के प्रारंभ में संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. ए.के. दीक्षित ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने बताया कि 100 बिस्तर के अस्पताल के निर्माण से क्षेत्र में लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगीं। इस भवन में ऑपरेशन थियेटर, पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी, ब्लड बैंक आदि व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की गई हैं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment