a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलजमीन आवंटन में नहीं होगी देरी, तेजी से पूरी करें आवास योजनायें – कलेक्टर

जमीन आवंटन में नहीं होगी देरी, तेजी से पूरी करें आवास योजनायें – कलेक्टर

जमीन आवंटन में नहीं होगी देरी, तेजी से पूरी करें आवास योजनायें – कलेक्टर

ग्वालियर:-  आवास योजनाओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा तत्परता से जमीन आवंटित की जायेगी। नगर निगम, ग्वालियर विकास प्राधिकरण, विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) व केन्टोनमेंट बोर्ड सहित जिले के सभी नगरीय निकाय आवास योजनाओं को तेजी से मूर्तरूप दें। यह निर्देश कलेक्टर श्री भरत यादव ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान दिए। उन्होंने कहा प्रयास ऐसे हों, जिससे वर्ष-2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्यों की पूर्ति हो जाए। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा भी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री यादव ने आवास एजेन्सियों के अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा कि जिस एजेन्सी द्वारा मकान बनाने में रूचि नहीं ली जायेगी, उससे जमीन वापस लेकर दूसरी एजेन्सी से प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बनवाए जायेंगे। इसके लिये जवाबदेही भी तय होगी।
मालूम हो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष-2022 तक ग्वालियर शहर में 50 हजार आवास बनाने का लक्ष्य है। इसमें से नगर निगम द्वारा 25 हजार तथा ग्वालियर विकास प्राधिकरण, विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण व हाउसिंग बोर्ड को 8 – 8 हजार आवास बनाने का लक्ष्य दिया गया है। केन्टोनमेंट बोर्ड को एक हजार आवास बनाने का लक्ष्य मिला है।

गुरूवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्री यादव ने नगर निगम क्षेत्र की आवासीय योजनाओं की प्रगति पर संतोष जाहिर किया। वहीं जीडीए, केन्टोनमेंट बोर्ड, हाउसिंग बोर्ड व विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण की आवास योजनाओं को गति देने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा जीडीए को एक हजार आवास बनाने के लिये महू-जमाहर क्षेत्र में लगभग 32 हैक्टेयर जमीन आवंटित करने के लिये जिला प्रशासन तैयार है। श्री यादव ने जीडीए के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसका प्रस्ताव जल्द से जल्द तैयार कर भेजें, ताकि जमीन आवंटित की जा सके। उन्होंने साडा के सीईओ को भी निर्देश दिए कि वे ग्वालियर नगर निगम क्षेत्र में साडा की आवास योजना के लिये जमीन की माँग कर सकते हैं। श्री यादव ने केन्टोनमेंट बोर्ड क्षेत्र में पुनर्घनत्वीकरण क्षेत्र में योजना की संभावना तलाशने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि केन्टोनमेंट क्षेत्र में शासकीय जमीन उपलब्ध होने पर तत्परता से आवंटित की जायेगी।
कलेक्टर ने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि गिरगांव में प्रस्तावित आवास योजना का काम हर हाल में 15 फरवरी तक शुरू कराएं। हाउसिंग बोर्ड द्वारा गिरगांव में लगभग 4 हजार मकान बनाए जायेंगे। प्रथम चरण में 462 आवास की योजना को मूर्तरूप दिया जायेगा।
नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा ने बैठक में जानकारी दी कि नगर निगम द्वारा महलगाँव व मानपुर में आवासीय योजनाओं को मूर्तरूप दिया जा रहा है। साथ ही मलिन बस्तियों में भी आवासीय योजनाओं पर काम चल रहा है। फूटी कॉलोनी क्षेत्र में आवास बनाने की विज्ञप्ति भी जल्द जारी की जायेगी।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment