a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलआनंदनगर पार्क को और आकर्षक बनाया जायेगा – श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

आनंदनगर पार्क को और आकर्षक बनाया जायेगा – श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

आनंदनगर पार्क को और आकर्षक बनाया जायेगा – श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियर:- आनंदनगर स्थित बड़े पार्क को और व्यवस्थित किया जायेगा। यह पार्क आमजनों के लिये जन आकर्षण का केन्द्र बने, इसके लिये विशेष प्रयास किए जायेंगे। पार्क के एक हिस्से को खेल गतिविधियों के संचालन हेतु विकसित किया जायेगा। पार्क के विकास हेतु क्षेत्रवासियों की एक समिति भी बनाई जायेगी। समिति द्वारा दिए गए प्रस्तावों पर निगम गंभीरता से विचार करेगा । प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा के साथ आनंदनगर पार्क का निरीक्षण किया। इस मौके पर नगर निगम के अधिकारी, जनप्रतिनिधि और क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री तोमर ने निगम आयुक्त से कहा कि आनंदनगर क्षेत्र में बड़ा पार्क स्थापित है, इसे और व्यवस्थित किया जाना चाहिए। पार्क में आधुनिक लाईट, ओपन जिम, प्रकाश व्यवस्था के साथ ही इसकी देखरेख के भी पुख्ता प्रबंध किए जाना चाहिए। नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा ने इस अवसर पर आग्रह किया कि पार्क की देखरेख के लिये एक रहवासी समिति गठित की जाए। यह समिति अपने क्षेत्र के पार्क के विकास में सहयोग के साथ-साथ इसकी देखरेख में भी अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वहन करे। समिति ही इस पार्क में और क्या-क्या किया जा सकता है, इस पर अपने सुझाव भी निगम को दे, ताकि उन पर गंभीरता से क्रियान्वयन किया जा सके।

निरीक्षण के दौरान बड़े पार्क में एक हाईमास्क लगाने की स्वीकृति के साथ ही ओपन जिम को और व्यवस्थित करने तथा पार्क में हरियाली के लिये विशेष प्रयास करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त द्वारा दिए गए। निरीक्षण में खाद्य मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि पार्क में कोई भी असामाजिक तत्व न आएं और कोई अवैधानिक कार्य न हो, इस पर विशेष निगरानी की जाए। इस प्रकार की गतिविधि पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध तत्काल प्रभावी कार्रवाई भी की जाए।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री तोमर ने इसके साथ ही आनंदनगर के बी-ब्लॉक में भी भ्रमण किया और सड़क निर्माण के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बहोड़ापुर सड़क निर्माण का कार्य तत्परता से कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान तोता चौक पर पहुँचकर नाला सफाई एवं सीवर समस्या के संबंध में भी निरीक्षण कर तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा ने निरीक्षण के दौरान सामने आईं समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment