a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलयातायात व्यवस्था बेहतर बनाने एक साथ घूमें नगर निगम आयुक्त एवं एसपी

यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने एक साथ घूमें नगर निगम आयुक्त एवं एसपी

यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने एक साथ घूमें नगर निगम आयुक्त एवं एसपी

ग्वालियर:-  राजा मानसिंह तोमर चौराहा, निर्माणाधीन पड़ाव रेलवे ओव्हर ब्रिज के नीचे, सिंधिया स्कूल तिराहा एवं शिंदे की छावनी चौराहा का यातायात ट्रेफिक सिग्नल से संचालित होगा । इन तिराहों व चौराहों को व्यवस्थित कर वहाँ जल्द ही ट्रेफिक सिग्नल लगाये जायेगें । ग्वालियर शहर की यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित एवं बेहतर बनाने के मकसद से शहर भ्रमण पर निकले नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने इस आशय की जानकारी दी ।

शुक्रवार को नगरनिगम आयुक्त व पुलिस अधीक्षक द्वारा किये गये शहर भ्रमण के दौरान स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री महिप तेजस्वी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पांडे व श्री सतेन्द्र सिंह तोमर सहित यातायात व्यवस्था से जुड़े नगर निगम व पुलिस के अधिकारी उनके साथ थे ।
जल्द ही पूर्ण होने जा रहे नवीन पड़ाव आरओबी के एक तरफ के मार्ग से यातायात शुरू करने के लिए नगर निगम आयुक्त एवं एसपी ने मौके पर पहुँचकर वस्तुस्थिति समझी । उन्होनें कहा कि नया आरओबी यातायात के लिए शुरू होने पर यहाँ से थाटीपुर की ओर से आने वाला यातायात सुचारू किया जायेगा । पुराने आरओबी से पड़ाव से स्टेशन की ओर यातायात चलेगा । नये आरओबी के समीप मानसिंह चौराहे पर ट्रेफिक सिग्नल लगाये जायेगें । साथ ही यहॉ की रोटरी भी व्यवस्थित की जायेगी । नये आरओबी के नीचे सिंधिया स्कूल तिराहे पर भी सिग्नल लगाने के निर्देश दिए गये हैं। रानी लक्ष्मी बाई समाधि के सामने छोटा गुलम्बर बनाकर डिवाइडर कम किया जायेगा

इसी तरह शिन्दे की छावनी चौराहे पर ट्रेफिक सिग्नल लगाकर चौराहे को व्यवस्थित किया जायेगा । नौ गजा रोड को एकांगी मार्ग घोषित कर इस मार्ग पर शिंदे की छावनी की ओर से दीनदयाल मॉल की ओर यातायात चलाया जायेगा । इसी तरह भारत टॉकीज मार्ग को भी एकांगी मार्ग बनाया जा रहा है । इस मार्ग पर शिन्दे की छावनी की ओर से छप्परवाले पुल की तरफ यातायात चलाने पर विचार किया जा रहा है । शिन्दे की छावनी पर खड़े होने वाले हाथठेलों को हटाकर उन्हें कटीघाटी के समीप हॉकर जोन पर व्यवस्थित किया जायेगा । शिन्दे की छावनी चौराहे का यातायात सुगम बनाने के लिए यहाँ स्थित पुलिस चौकी के भवन को भी छोटा करने पर विचार किया जा रहा है ।

 

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment