a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलसंभाग आयुक्त एवं क्षेत्रीय विधायक ने लिया तानसेन समारोह की तैयारियों का जायजा

संभाग आयुक्त एवं क्षेत्रीय विधायक ने लिया तानसेन समारोह की तैयारियों का जायजा

संभाग आयुक्त एवं क्षेत्रीय विधायक ने लिया तानसेन समारोह की तैयारियों का जायजा

ग्वालियर:-  प्रतिष्ठापूर्ण तानसेन समारोह की तैयारियाँ अंतिम चरण में हैं। संभाग आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने क्षेत्रीय विधायक श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ रविवार को आयोजन स्थल पर पहुँचकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने इस मौके पर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्वालियर की गौरवशाली परंपरा को ध्यान में रखकर कार्यक्रम स्थल पर सभी तरह की व्यवस्थायें मुकम्मल करें।
भ्रमण के समय नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन एवं अपर कलेक्टर श्री संदीप केरकेट्टा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उनके साथ थे।
संभाग आयुक्त एवं क्षेत्रीय विधायक ने हजीरा चौराहे के समीप इंटक मैदान पर आयोजित होने वाले “गमक” कार्यक्रम स्थल, तानसेन समारोह के मुख्य आयोजन स्थल अर्थात तानसेन समाधि परिसर समाधि का जायजा लिया। तानसेन समारोह के तहत होने वाली अंतिम संगीत सभा स्थल गूजरी महल का जायजा लेने भी संभाग आयुक्त पहुँचे। उन्होंने समारोह स्थल पर की जा रही साज-सज्जा एवं संगीत रसिकों के लिये जुटाई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। साथ ही संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी कि समारोह में आने वाले कलाकारों एवं रसिकों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने तानसेन समारोह के दौरान यातायात, पार्किंग, साफ-सफाई व लाईट की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

भारतीय शास्त्रीय संगीत के क्षेत्र में सर्वाधिक प्रतिष्ठित महोत्सव “तानसेन समारोह” 24 से 29 दिसम्बर तक आयोजित होगा। तानसेन समारोह की पूर्व संध्या यानि 24 दिसम्बर की सांध्यबेला में उप शास्त्रीय संगीत का कार्यक्रम पूर्वरंग “गमक” का आयोजन होगा। जिसमें विश्वविख्यात सूफियाना गज़ल गायक हुसैन बंधु गज़लें पेश करेंगे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment