a
Copyright Hindustan Media Diary
मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश, कानून व्यवस्था बनाए रखने में किसी तरह की लापरवाही नहीं!-पुलिस आरक्षक भर्ती के फिजिकल नवंबर में, इस तारीख को होगा देखें!-अब 30 सितंबर तक कर सकते है आवेदन, पत्रकार बीमा योजना की तारीख़ बढ़ाई!-IFS आधिकारियों के तबादला आदेश जारी, देखें सूची?-दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा, आधिकारियों को कड़ी कार्यवाही के निर्देश :- मुख्यमंत्री-अंतर्राज्यीय वाहनों की चेकिंग के लिए परिवहन विभाग की व्यवस्था!-पत्रकार बीमा योजना की तारीख़ बढ़ाई, देखें कब तक कर सकते है आवेदन!-झगड़े व मारपीट का वीडियो वायरल होने पर, दोनों निलंबित!-IPS आधिकारियों की तबादला सूची जारी, ग्रह विभाग ने जारी किए आदेश!-जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!
Homeभोपालअब नगरीय निकायों के पेंशनर्स की मंहगाई राहत में वृद्धि, देखें अब कितनी होगी पेंशन?

अब नगरीय निकायों के पेंशनर्स की मंहगाई राहत में वृद्धि, देखें अब कितनी होगी पेंशन?

अब नगरीय निकायों के पेंशनर्स की मंहगाई राहत में वृद्धि, देखें अब कितनी होगी पेंशन?

भोपाल:- नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  द्वारा राज्य सरकार के पेंशनर्स को महंगाई राहत में 5 प्रतिशत वृद्धि किए जाने के बाद नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा भी प्रदेश के नगरीय निकायों के सातवें वेतनमान अनुसार पेंशन प्राप्त कर रहे 17 हजार पेंशनर्स की मंहगाई राहत में 5 प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई है। इससे पेंशनर्स को हर महीने न्यूनतम 400 से 4000  रूपये तक का फायदा होगा। महंगाई राहत में की गई वृद्धि का भुगतान पेंशनर्स को एक जुलाई 2023 से किया जायेगा एवं रक्षाबंधन के पूर्व ही पेंशनर्स को एक महीने की बढी हुई महंगाई राहत राशि के एरियर्स का भुगतान भी किया जायेगा। नगरीय निकायों के पेंशनर्स को एक अक्टूबर 2022 से 33 प्रतिशत मंहगाई राहत मिल रही थी, जिसमें 5 प्रतिशत वृद्धि किए जाने के बाद अब कुल महंगाई राहत 38 प्रतिशत हो गई है।

वहीं नगरीय निकायों के जिन पेंशनरों को छठवें वेतनमान अनुसार पेंशन मिल रही थी, की मंहगाई राहत में भी 11 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इससे उनकी महंगाई राहत राशि भी 201 प्रतिशत से बढ़कर 212 प्रतिशत हो गई है। मंहगाई राहत में यह वृद्धि किए जाने के परिणामस्वरूप पेंशन निधि पर 1.25 करोड़ रूपये प्रतिमाह अतिरिक्त वित्तीय भार आयेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment