a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeभोपाललाड़ली बहना योजना के बाद, संबल योजना में श्रमिक परिवारों को 583.36 करोड़ रुपए वितरित करेंगे मुख्यमंत्री।

लाड़ली बहना योजना के बाद, संबल योजना में श्रमिक परिवारों को 583.36 करोड़ रुपए वितरित करेंगे मुख्यमंत्री।

लाड़ली बहना योजना के बाद, संबल योजना में श्रमिक परिवारों को 583.36 करोड़ रुपए वितरित करेंगे मुख्यमंत्री।

भोपाल:- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 11 जुलाई को विधानसभा भवन स्थित केबिनेट कक्ष में दोपहर 3 बजे संबल योजना के अनुग्रह सहायता घटक में 26 हजार 150 श्रमिक परिवारों को 583 करोड़ 36 लाख रूपये सिंगल क्लिक से वितरण करेंगे। इस योजना में 24 हजार 36 प्रकरणों में राशि रूपये 538 करोड़ और निर्माण श्रमिकों के 2 हजार 114 प्रकरणों में राशि रूपये 45 करोड़ 36 लाख का वितरण किया जायेगा। वितरित की जाने वाली राशि में जन सेवा अभियान के दौरान प्राप्त संबल योजना में 11 हजार 606 प्रकरणों में 258 करोड़ से अधिक तथा भवन संनिर्माण कर्मकार मंडल के अतंर्गत प्राप्त 1,516 प्रकरणों में 32 करोड़ से अधिक की राशि भी शामिल है।

संबल योजना में अनुग्रह सहायता के रूप में दुघर्टना में मृत्यु पर 4 लाख, सामान्य मृत्यु पर 2 लाख, स्थाई अपंगता पर 2 लाख, आंशिक स्थाई अपंगता पर एक लाख और अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार रूपये की राशि दी जाती है। योजना में महिला श्रमिक को प्रसूति सहायता के लिए 16 हजार रूपये दिए जाते हैं और श्रमिकों के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा भी प्रदान की जाती है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment