a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलग्वालियर1 करोड़ 96 लाख रुपए से बनेंगी हजीरा चौपाटी:- सीईओ नीतू माथुर

1 करोड़ 96 लाख रुपए से बनेंगी हजीरा चौपाटी:- सीईओ नीतू माथुर

1 करोड़ 96 लाख रुपए से बनेंगी हजीरा चौपाटी:- सीईओ नीतू माथुर

ग्वालियर:-   हजीरा इंटक मैदान क्षेत्र में चौपाटी को बेहतर क्लीन स्ट्रीट फूड हब बनाने का जिम्मा ग्वालियर स्मार्ट सिटी उठा रहा है। ग्वालियर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इस परियोजना में चौपाटी के बुनियादी ढांचे के उन्नयन के साथ स्वच्छ वातावरण और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। हजीरा चौपाटी का 1 करोड़ 96 लाख रुपए की लागत से निर्माण एवं विकास कार्य किया जाएगा। इस परियोजना का भूमि पूजन दिनांक 16 दिसम्बर 2022 को प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री माननीय  प्रधुम्न सिंह तोमर जी के मुख्य आतिथ्य में सुबह 11 बजे किया जाएगा। ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा फूलबाग चौपाटी को आम नागरिकों द्वारा काफी पसंद किया गया है जिसके बाद अब स्मार्ट सिटी के तहत हजीरा चौपाटी का निर्माण किया जाएगा। जिसके तहत हजीरा स्थित इंटक मैदान चाट बाजार को अत्याधुनिक स्ट्रीट फूड हब चौपाटी के रूप में विकसित किया जाएगा, साथ ही यहां स्वच्छता के साथ साथ आधुनिक और बेहतर सुविधाओ को विकसित किया जायेगा ताकि यह स्थान क्लीन फूड हब के रुप में अपनी पहचान बना सके। इसका सीधा फायदा ग्वालियर के लोगों को मिलेगा। उन्हें साफ सुधरा खाना तो मिलेगा ही, ग्वालियर को देशभर में अलग पहचान भी मिलेगी।

श्रीमती माथुर ने बताया कि हजीरा चौपाटी में आने वाले लोगो को कई तरह की सुविधाएं मिलेगी। जिसमे दुकानों पर ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए हैंड वॉश सुविधा, पीने के लिए भी स्वच्छ पानी सहित कई सुविधाएं उपलब्ध होगी वहीं वातावरण को स्वच्छ और आकर्षक बनाने के लिए हरियाली का भी प्रावधान रहेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment