a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलविभिन्न प्रोजेक्टों और योजनाओं के क्रियान्वयन में कंट्रोल कमांड सेंटर अपनी सार्थक भूमिका निभाएं:- श्रीमती नीतू माथुर

विभिन्न प्रोजेक्टों और योजनाओं के क्रियान्वयन में कंट्रोल कमांड सेंटर अपनी सार्थक भूमिका निभाएं:- श्रीमती नीतू माथुर

विभिन्न प्रोजेक्टों और योजनाओं के क्रियान्वयन में कंट्रोल कमांड सेंटर अपनी सार्थक भूमिका निभाएं:- श्रीमती नीतू माथुर

ग्वालियर:-   स्मार्ट सिटी ग्वालियर के कंट्रोल कमांड सेंटर से संचालित होने वाली कई सेवाओ की कार्य विधी व प्रगति रिपोर्ट को जानने के उद्देश्य से ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण किया और यहां से संचालित होने वाली सेवाओ की कार्य विधी के बारे में विस्तार से जाना। श्रीमती माथुर ने कंट्रोल कमांड सेंटर से संचालित सेवाओ में विस्तार करने को लेकर भी कार्यरत कर्मियो को दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। कंट्रोल कमांड सेंटर की समीक्षा के दौरान स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने कहा कि सेंटर का उपयोग अन्य विभागों के लिए किस प्रकार उपयोगी हो सकता है उस पर भी कार्य किया जाना चाहिए। विभिन्न प्रोजेक्टों और योजनाओं के क्रियान्वयन में कंट्रोल कमांड सेंटर अपनी सार्थक भूमिका निभाए, इस दिशा मे विशेष प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा स्मार्ट सिटी का कंट्रोल कमांड सेंटर ग्वालियर के लिए एक बड़ी सौगात है। इसका शहर के विकास में अधिकतम उपयोग किया जाए।

श्रीमती माथुर ने कमांड सेंटर के माध्यम से एकत्र किए जा रहे विभिन्न डाटा के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने यह भी जाना कि उपलब्ध हो रही जानकारी का उपयोग आमजन की भलाई के लिए किस प्रकार से किया जा रहा है। उन्होंने  कहा कि कंट्रोल कमांड सेंटर का कार्य केवल डाटा एकत्र करना नहीं, बल्कि उपलब्ध डाटा के माध्यम से किस प्रकार शहर की व्यवस्थाओं को और बेहतर किया जा सकता है इस पर कार्य करना है। इसके लिए उन्होने ज्यादा से ज्यादा सेवाओ को कंट्रोल कमांड सेंटर से एकीक्रत करने के लिए भी संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया। श्रीमती माथुर ने बताया कि आपदा में कंट्रोल कमांड सेंटर का उपयोग काफी सराहनीय रहा है, और आगे भी किसी भी तरह की आपदा परिस्थितियों में कंट्रोल कमांड सेंटर अपनी अहम भूमिका निर्वाहन कर सके इसके लिए सभी को हमेशा तैयार रहना होगा। इस अवसर पर श्रीमती माथुर ने कंट्रोल कमांड सेंटर से संचालित की जा रही सेवाओ जैसे स्वच्छता हेल्पलाइन सेवा, कोरोना हेल्पलाइन सेवा सहीत अन्य संचालित की जाने वाली सेवाओं की कार्य विधी के बारे में भी विस्तार से जाना। उन्होने संचालित सेवाओ को और अधिक विस्तार देने के लिए संबंधित अधिकारी और कर्मचारीयों को जरुरी दिशा निर्देश दिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment