a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeभोपालअब प्रदेश में भी स्काई डाइविंग का रोमांच ले सकेंगे:- प्रमुख सचिव

अब प्रदेश में भी स्काई डाइविंग का रोमांच ले सकेंगे:- प्रमुख सचिव

अब प्रदेश में भी स्काई डाइविंग का रोमांच ले सकेंगे:- प्रमुख सचिव

भोपाल:-  आसमान में पक्षियों की तरह उड़ने के रोमांच के अनुभव के लिए स्काई डाइविंग का सुनहरा मौका अब भोपाल और उज्जैन में भी मिल सकेगा। प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड  शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि पायोनियर फ्लाइंग अकादमी, अलीगढ़ के सहयोग से प्रदेश में पहली बार 1 और 2 मार्च को भोपाल एवं 3 से 6 मार्च तक उज्जैन में स्काई डायविंग कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। भोपाल में राजा भोज एयरपोर्ट और उज्जैन में एयरस्ट्रिप के पास कैम्प किया जाएगा। स्काई डाइविंग का शुल्क 31 हजार 270 रुपए है। पर्यटकों को 10 हजार फिट की ऊंचाई से डाइविंग कराई जायेगी। स्काई डाइविंग का समय सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। इच्छुक व्यक्ति booking.skyhighindia.com पर ऑनलाइन बुकिंग या मोबाइल नंबर 98188 90885 पर संपर्क कर सकते है। प्रमुख सचिव ने बताया कि अभी तक स्काई डाइविंग का अनुभव लेने के लिए एडवेंचर लवर्स को देश के बाहर दुबई जाना पड़ता था। भारत में सिर्फ हरियाणा के नारनोल में यह सुविधा उपलब्ध है। मध्यप्रदेश में पर्यटन बोर्ड ने सेफ्टी मेजर के उच्चतम मानकों के साथ कम फीस पर स्काई डायविंग की सुविधा पर्यटकों के लिए उपलब्ध कराई है।

स्काई डाइविंग का संचालन पायोनियर फ्लाइंग अकादमी की पार्टनर स्काई हाई इंडिया द्वारा किया जाएगा। यह संस्था यूनाइटेड स्टेट पैराशूट एसोसिएशन द्वारा प्रशिक्षित है। उपयोग किए जाने वाला एयरक्राफ्ट नागरिक विमानन निदेशालय से पंजीकृत है। संस्था द्वारा प्रशिक्षित स्काई डाइवर के सहयोग से  स्काई डाइविंग कराई जायेगी। 

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment