a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलग्वालियर30 जुलाई को होगा अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस का आयोजन।

30 जुलाई को होगा अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस का आयोजन।

30 जुलाई को होगा अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस का आयोजन।

ग्वालियर:-  संयुक्त राष्ट्र के आह्वान पर 30 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है। मित्रता दिवस का उद्देश्य व्यक्तियों, देशों व संस्कृतियों के बीच मित्रता के बीच शांति, प्रयासों को प्रेरित करना और समुदाय के बीच पुलों का निर्माण करना है। मध्यप्रदेश के राज्य आनंद संस्थान अध्यात्म विभाग भी अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस के उद्देश्यों के महत्व एवं आवश्यकताओं को समर्थन देते हुए अपने स्तर पर जन जागरूकता फैलाने के लिए प्रतिबद्ध है। सम्पूर्ण प्रदेश में 30 जुलाई से 2 अगस्त तक आनंदकों का कोविड-19 से संबंधित सावधानियों का पूर्णत: पालन करते हुए स्वैच्छिक प्रयासों एवं जागरूकता फैलाने हेतु आह्वान किया जाएगा। ग्वालियर जिले में अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस के आयोजनों के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा जिला पंचायत, स्मार्ट सिटी, नगर निगम, सामाजिक कल्याण, महिला एवं बाल विकास, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक जन अभियान परिषद, नेहरू युवा केन्द्र तथा राष्ट्रीय सेवा योजना को पत्र लिखकर कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश प्रसारित किए हैं। अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस के अवसर पर जिले के सभी आनंदक तथा जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के संबंध में जारी निर्देशों का पूर्णत: पालन करते हुए स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर योजना बनाकर कार्यक्रमों का आयोजन करें। मत्रिता दिवस पर मित्रों को फोन करें, वीडियो कॉल करें, इसके माध्यम से कोविड गाइडलाइन का पालन स्वयं करने तथा लोगों को जागरूक करने हेतु प्रेरित करें।

मित्रता दिवस पर वृक्षों से, पक्षियों से, रंगों से, पुस्तकों से, ईश्वर से, जीवन मूल्यों से, माता-पिता से, गुरू से, अपनी संस्कृति, कला और हुनर से, राष्ट्र से और स्वयं से मित्रता के संदेश वाले स्लोगन बनवाएँ एवं उसकी प्रदर्शनी का आयोजन भी करें। फेसबुक, ट्विटर, ईमेल के माध्यम से लोगों को मित्रता दिवस के व्यापक उद्देश्य के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जाए। ऑनलाइन परिचर्चा, संवाद एवं व्याख्यान का आयोजन भी किया जाए। आनंदक के साथ-साथ विभिन्न विभाग भी अपने-अपने स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय मित्र दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन करें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment