a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलशांति समिति की बैठक आयोजित, कलेक्टर व एसपी ने कहा आचार संहिता का करें पालन।

शांति समिति की बैठक आयोजित, कलेक्टर व एसपी ने कहा आचार संहिता का करें पालन।

शांति समिति की बैठक आयोजित, कलेक्टर व एसपी ने कहा आचार संहिता का करें पालन।

ग्वालियर- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लागू की गई आदर्श आचार संहिता का पालन करें और पारंपरिक ढंग से आपसी भाईचारा, शांति एवं सद्भाव के साथ धार्मिक त्यौहार मनाएँ। उक्त आशय का आह्वान कलेक्टर श्री अशोक कुमार वर्मा ने जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में किया। शांति समिति की बैठक दुर्गा महोत्सव, दशहरा पर्व, चहुल्लम, मिलाद-उन-नबी, ईसाई समाज की प्रार्थना सभा, धनतेरस एवं दीपावली त्यौहार को ध्यान में रखकर बुलाई गई थी। श्री वर्मा ने शांति समिति के सदस्यों से कहा कि धार्मिक मंच का उपयोग राजनैतिक गतिविधियों में न होने दें।
सोमवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्री वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने शांति समिति के सदस्यों से कहा चूँकि इस समय आचार संहिता और धारा-144 लागू है इसलिये पारंपरिक आयोजनो के लिये भी अनुमति अवश्य लें। साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग के लिये भी पृथक से अनुमति ली जाए। बैठक में बताया गया कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।
कलेक्टर श्री वर्मा ने नगर निगम के अधिकारियों को सभी त्यौहारों के दौरान मंदिर, मस्जिद,‍ गिरिजाघरों व मार्गों में साफ-सफाई इत्यादि के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिये। साथ ही त्यौहारों के दौरान बिजली कटौती न करने की हिदायत भी दी। निर्धारित तीव्रता में ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग करने पर भी विशेष बल दिया गया। उन्होंने प्रतिमा विसर्जन स्थल पर निर्धारित शुल्क का बैनर लगाने के निर्देश भी नगर निगम के अधिकारियों को दिए।
इस साल के गणेश महोत्सव के दौरान चलित जलाशयों के जरिए मूर्ति विसर्जन कराने में सहयोग करने वालों को शांति समिति की बैठक में प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।
बैठक में अपर जिला दण्डाधिकारी श्री संदीप केरकेट्टा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमन सिंह राठौर व श्री सतेन्द्र सिंह तोमर, समिति के सदस्यगण सर्वश्री संत कृपाल सिंह, शहरकाजी श्री अब्दुल हमीद कादिरी, बसंत गोडियाले, विनायक गुप्ता, पं. हरिओम शर्मा, भूपेन्द्र जैन, अमर सिंह माहौर, राजू फ्रांसिस, डॉ. सत्यप्रकाश व डॉ. कुंदवानी सहित समिति के अन्य सदस्यगण व संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment