a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलचंबल5 पंचायत सचिव सहित पंचायत समन्वयक अधिकारी तत्काल प्रभाव से निलंबित।

5 पंचायत सचिव सहित पंचायत समन्वयक अधिकारी तत्काल प्रभाव से निलंबित।

5 पंचायत सचिव सहित पंचायत समन्वयक अधिकारी तत्काल प्रभाव से निलंबित।

मुरैना:-  स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वीकृत सामुदायिक शौचालय की राशि आहरण नहीं करने के आरोप में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रोशन कुमार सिंह ने 5 पंचायत सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
जिसमें पोरसा जनपद की ग्राम पंचायत रछेड़ के पंचायत सचिव रामरूप कुशवाह, ग्राम पंचायत धर्मगढ़ के पंचायत सचिव दामोदर शर्मा, अम्बाह जनपद की ग्राम पंचायत सांगोली के पंचायत सचिव केशव सिंह तोमर, जनपद पंचायत सबलगढ़ की ग्राम पंचायत जावरोल के पंचायत गणेश रावत और ग्राम पंचायत गुरेमा के पंचायत सचिव अमर सिंह रावत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इन पंचायतों सचिवों द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत लापरवाही बरतने एवं रूचि न लेने के आरोप में निलंबत किया गया है। निलंबन अवधि में इनका प्रभार ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक को दिया गया है। शासन के नियमानुसार निलंबन अवधि में पंचायत सचिवों को जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता रहेगी।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रोशन कुमार सिंह ने जनपद पंचायत पहाडगढ़ के पंचायत समन्वयक अधिकारी को शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पंचायत समन्वयक अधिकारी इन्द्र सिंह चिकित्सीय अवकाश का आवेदन प्रस्तुत कर चले गये थे, चिकित्सीय प्रमाणपत्र का परीक्षण मेडीकल बोर्ड से कराने के लिये नेवित उपस्थित नहीं हुये। उक्त कृत्य पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में उदासीनता, लापरवाही एवं अनुशासनहीनता दर्शाता है। मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम 1965 के तहत कदाचरण की श्रेणी में आता है, इन सब आरोपों को मानते हुये पंचायत समन्वयक अधिकारी पहाडगढ़ इन्द्र सिंह नेवित को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत मुरैना रहेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment