a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeभोपालट्राइडेंट समूह ने 6500 करोड़ रूपये निवेश की इच्छा जताई, 15 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार।

ट्राइडेंट समूह ने 6500 करोड़ रूपये निवेश की इच्छा जताई, 15 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार।

ट्राइडेंट समूह ने 6500 करोड़ रूपये निवेश की इच्छा जताई, 15 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज ट्राइडेंट समूह के चेयरमेन श्री राजेंद्र गुप्ता और अन्य पदाधिकारियों ने भेंट की। यह समूह बुधनी में स्पिनिंग मिल का संचालन कर रहा है। साथ ही समूह नए निवेश प्रस्ताव के अनुसार कृषि आधारित कम्पोजिट मिल की स्थापना का इच्छुक है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में गत डेढ़ दशक में नवीन औद्योगिक निवेश के फलस्वरूप युवाओं को रोजगार में आसानी हुई है। सशक्त अधोसंरचना से उद्योगों के विकास में सहयोग मिला है। उन्होंने ट्राइडेंट समूह द्वारा निवेश के नवीन प्रस्ताव पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उद्योग संवर्धन के लिए लागू नीति के प्रावधानों के अनुसार पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव श्री संजय शुक्ला भी उपस्थित थे।

समूह के अध्यक्ष श्री गुप्ता ने बताया कि समूह द्वारा कौशल विकास कार्यक्रम और अर्न, लर्न एंड ग्रो के सिद्धांत पर गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं, जिसका लाभ युवाओं को मिल रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण के लिए भी समूह कार्य कर रहा है।

    यह है नया प्रस्ताव

नए प्रस्ताव के अनुसार समूह द्वारा आगामी 2 से 3 वर्ष में 6500 करोड़ रूपये के निवेश की योजना है, जिसमें लगभग 15 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। गन्ना और कपास उत्पादन के प्रति किसानों को प्रेरित कर कृषि आधारित औद्योगिक इकाई की स्थापना के प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान से समूह के चेयरमैन श्री गुप्ता के अलावा डायरेक्टर सुश्री पूजा बहल, श्री अरुण गोयल और श्री अमित अग्रवाल ने भी भेंट एवं चर्चा की।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment