a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलग्वालियरस्मार्ट सिटी की बोर्ड बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा।

स्मार्ट सिटी की बोर्ड बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा।

स्मार्ट सिटी की बोर्ड बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा।

ग्वालियर:-  स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की बोर्ड मीटिंग कमांड कंट्रोल सेंटर में  हुई। बैठक में ग्वालियर स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत किए जा रहे विकास कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा संचालक मंडल द्वारा की गई।  वही केंद्र शासन के नॉमिनी  व बोर्ड के अन्य सदस्यो ने वीडियो कॉन्फसिंग के माध्यम से अपनी भागीदारी दी।
बैठक  मे पिछली बोर्ड बैठक के बिन्दूओ पर चर्चा के साथ स्मार्ट सिटी द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो की प्रगति की विस्तृत जानकारी से निदेशक मंडल को अवगत कराया गया। बैठक की शुरुआत में स्मार्ट रोड परियोजना पर चर्चा करते हुए सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने बोर्ड को जानकारी देते हुए बताया कि स्मार्ट रोड परियोजना के प्रथम फेज मे महल गेट से मांडरे की माता तक बनाई गई स्मार्ट रोड को लेकर जनप्रतिनिधियों से कुछ सुझाव प्राप्त हुए थे। जिन्हे करने के लिए बोर्ड की स्वीकृति की आवश्यकता है। जिसके बाद इस कार्य को शुरु किया जा सकेगा। जिस पर बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि स्मार्ट रोड परियोजना मे जो भी वेरियेशन आ रहे है, उन्हे नियमानुसार व पारदर्शिता के साथ निविदा प्रक्रिया अनुसार ही करवाया जाए। वही निदेशक मंडल के सदस्य  प्रशांत मेहता ने थीम रोड पर दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन पर लगे हेरिटेज पोल की तरह पोल लगाने का सुझाव दिया।
बैठक में विभिन्न परियोजना में बची राशि और इस राशि का शहर विकास के लिए कैसे प्रयोग हो सके इसको लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। श्रीमती माथुर ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि इस शेष राशि से शहर विकास की कुछ नई परियोजनाएं बनाकर हाईलेवल कमेटी को स्वीकृति हेतु भेजा गया था जिसमे कमेटी द्वारा शहर में 18508 मीटर की 12 नई रोड, 10 नए स्मार्ट वाशरूम कैफे, दौलतगंज मार्केट का पुर्ननिर्माण सहीत सेफ सिटी सर्विलेंस परियोजना को सैदांन्तिक स्वीकृति दी है। बैठक मे इन मुख्य परियोजना को लेकर प्रजेंटेशन के माध्यम से विस्तार से जानकारी साझा की गई। सीईओ श्रीमती माथुर ने बोर्ड को जानकारी देते हुए बताया कि स्मार्ट सिटी द्वारा ली गई शहर की एडिशनल रोडो में एडवाइजरी कमेटी सहित अन्य विभागो और संस्थाओं से प्राप्त सुझाव के आधार पर कुछ रोडो की जगह अन्य रोडो को जोडा गया है। जो बहुत ही खराब स्थिती में है।
बैठक में गवर्मेंट प्रेस बिल्डिंग, तानसेन रोड से रेसकोर्स रोड को जोडने वाली रोड का चौड़ीकरण, हुजरात मार्केट, आईएसबीटी सहित प्रवेश द्वार के कार्यो की प्रगतिरिपोर्ट पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment