a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलग्वालियरग्वालियर को मिला मेजबानी का सौभाग्य:- संभागीय आयुक्त

ग्वालियर को मिला मेजबानी का सौभाग्य:- संभागीय आयुक्त

ग्वालियर को मिला मेजबानी का सौभाग्य:- संभागीय आयुक्त

ग्वालियर:- देश के हृदय प्रदेश मध्यप्रदेश के ऐतिहासिक नगर ग्वालियर को भी राष्ट्रीय खेल यानि “खेलो इंडिया यूथ गेम्स” की मेजबानी का सौभाग्य मिला है। भारत के जनमानस में रचे बसे लोकप्रिय खेल हॉकी, बैडमिंटन, जिम्नास्टिक व मार्शल आर्ट खेल कलरीपयट्टु के देश के शीर्षस्थ खिलाड़ी ग्वालियर में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने आयेंगे। ग्वालियर में देश भर से आ रहे युवा खिलाड़ियों का गर्मजोशी के साथ ऐसा स्वागत सत्कार हो, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर ग्वालियर व मध्यप्रदेश की एक अच्छे मेजबान के रूप में पहचान कायम हो। उक्त बातें संभागीय आयुक्त  दीपक सिंह ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स की निदेशक श्रीमती एकता विश्नोई की मौजूदगी में खेलो इंडिया गेम्स की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में कही। श्री सिंह ने कहा ग्वालियर की धरती पर कदम रखते ही खिलाड़ियों को यह महसूस हो कि हम एक संस्कारिक, कला धर्मी, सत्कार प्रिय एवं संगीत की ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर की धरती पर कदम रख रहे हैं। ग्वालियर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन 31 जनवरी से 11 फरवरी तक होने जा रहा है। इसके अलावा 30 जनवरी से 11 फरवरी तक प्रदेश के अन्य शहरों में भी खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी।

संभाग आयुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित हुई बैठक में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्थाएं बनाने की रणनीति तय की गई। बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक  डी श्रीनिवास वर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त  किशोर कान्याल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं खेलो इंडिया यूथ गेम्स के जिले के नोडल अधिकारी  आशीष तिवारी, स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती नीतू सिंह व अपर कलेक्टर  एच बी शर्मा सहित खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों से जुड़े अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

संभाग आयुक्त एवं खेलो इंडिया की निदेशक  ने कहा कि ग्वालियर शहर में होर्डिंग, बैनर व अन्य माध्यमों से खेलो इंडिया यूथ गेम्स की ब्रांडिंग करें। साथ ही जन सामान्य व खेल प्रेमी जनता में यह संदेश पहुंचाएं। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग लेने आ रहे खिलाड़ियों व ऑफिशियल्स के सहयोग के लिए रेलवे स्टेशन पर हैल्प डेस्क बनाई जायेगी।

 

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment