a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलग्वालियरसीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर ने हेरीटेज संरक्षण में किए जा रहे प्रयासों को साझा कर विस्तार से बताया ग्रीर्थ रॉबर्ट्स को।

सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर ने हेरीटेज संरक्षण में किए जा रहे प्रयासों को साझा कर विस्तार से बताया ग्रीर्थ रॉबर्ट्स को।

सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर ने हेरीटेज संरक्षण में किए जा रहे प्रयासों को साझा कर विस्तार से बताया ग्रीर्थ रॉबर्ट्स को।

ग्वालियर:-  यूरोपियन शहरों की तर्ज पर ग्वालियर का विकास करने के लिए इंटरनेशनल अर्बन कार्पोरेशन द्वारा ग्वालियर शहर का विकास बेल्जियम की ल्यूबिन सिटी के साथ समन्वय बनाकर किया जाना है इसी क्रम में शहर के दो श्रेष्ठ इनक्यूबेशन स्टार्टअप एवं ल्यूबिन के दो श्रेष्ठ इनक्यूबेशन स्टार्टअप को एक दूसरे के समन्वय से और बेहतर बनाने के लिए कार्य किया जाएगा। इसी उद्देश्य के तहत आज को ल्युबिन के प्रतिनिधि मंडल के सदस्य  ग्रीर्थ रॉबर्ट्स ने ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा संचालित इन्क्यूबेशन सेंटर के स्टार्टअप्स से मुलाकात कर उनके द्वारा शुरू किए गए स्टार्टअप की जानकारी ली।  स्मार्ट सिटी के कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित इस मीट कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने सर्वप्रथम ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा शहर में चल रहे विकास कार्यों और खासतौर से हेरिटेज संरक्षण में स्मार्ट सिटी द्वारा किए जा रहे प्रयासों को श्री रॉबर्ट्स से साझा किया। श्रीमती माथुर ने ग्वालियर इंक्यूबेशन सेंटर की गतिविधियों के बारे में भी विस्तार से प्रजेंटेशन के माध्यम से श्री रॉबर्ट्स को जानकारी साझा की। श्रीमती माथुर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ग्वालियर स्टार्टअप्स के लिए यह बहुत बड़ा मौका है कि जब आईयूआरसी कार्यक्रम के तहत 2 स्टार्ट अप को शॉर्टलिस्ट करने और ल्युबिन से 2 शॉर्टलिस्ट किए गए स्टार्ट अप के साथ विचारों का आदान प्रदान करने का अवसर प्राप्त होगा। श्रीमती माथुर ने बताया कि ल्युबिन का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल ल्युबिन मेयर के साथ जनवरी 2023 में ग्वालियर का दौरा भी करेगा। इस अवसर पर ल्युबिन सिटी के प्रतिनिधि श्री  रॉबर्ट्स ने स्मार्ट सिटी द्वारा शहर विकास के लिए किए जा रहे कार्यो की सराहना की। उन्होंने स्टार्टअप से चर्चा करते हुए कहा कि आज के दौर में नैनो टेक्नोलॉजी पर काम करने की जरूरत है, ऐसे आईडिया जो पूरे विश्व की समस्यायों को हल करने में अपनी भूमिका निभा सके उन पर कार्य करने की जरूरत बताया।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment