a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलग्वालियरठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश, अधिकारी भी जवाबदेह:- निगमायुक्त

ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश, अधिकारी भी जवाबदेह:- निगमायुक्त

ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश, अधिकारी भी जवाबदेह:- निगमायुक्त

ग्वालियर:- जिन विकास कार्यों की मंजूरी मिल चुकी है, उनका जल्द से जल्द भूमिपूजन कराकर कार्यों को धरातल पर लाएं, जिससे सरकार की मंशा के अनुरूप  निवासियों को इन कार्यों का लाभ मिल सके। इस आशय के निर्देश उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  भारत सिंह कुशवाह ने नगर निगम के अधिकारियों को दिए।  श्री कुशवाह ने टेंडर होने के बाबजूद इन वार्डों में लम्बे समय से कुछ विकास कार्य शुरू न होने पर नाराजगी जताई। नगर निगम आयुक्त  किशोर कान्याल ने ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। साथ ही कहा कि जिन कार्यों के टेंडर हो चुके हैं, उन्हें जल्द से जल्द शुरू कराएं। उन्होंने साफ किया कि कार्य शुरू होने में देरी होने पर संबंधित अधिकारी भी जवाबदेह होंगे।

गांधी रोड स्थित राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह के स्थानीय निवास कार्यालय में आयोजित हुई बैठक में शहर के वार्ड 61 से 66 में स्थित विभिन्न बस्तियों के लिए विभिन्न विकास कार्यों को स्वीकृति दी गई। साथ ही इन विकास कार्यों के भूमिपूजन की तिथियां भी तय की गईं। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने निर्देश दिए कि मंजूर हुए सभी विकास कार्य युद्ध स्तर पर पूरे किए जाएं।

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री भारत सिंह कुशवाह ने बैठक में जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। इसलिए इस अभियान को पूरी गंभीरता के साथ अंजाम दें। उन्होंने कहा सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम घर घर पहुंच कर निर्धारित 33 योजनाओं के पात्र हितग्राहियों का पता लगाएं और उन्हें लाभान्वित भी कराएं। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने कुछ क्षेत्रों में सर्वे टीमों के न पहुंचने पर नाराजगी जताई। बैठक में मौजूद नगर निगम आयुक्त  किशोर कान्याल ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि टीम के जो सदस्य अभियान के तहत घर घर नहीं पहुंच रहे हैं उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाए।

 

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment