a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलग्वालियरशहर विकास की महत्वपूर्ण परियोजना का निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करें:- श्रीमती नीतू माथुर

शहर विकास की महत्वपूर्ण परियोजना का निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करें:- श्रीमती नीतू माथुर

शहर विकास की महत्वपूर्ण परियोजना का निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करें:- श्रीमती नीतू माथुर

ग्वालियर:-  शहर के नागरिकों को अब जल्द ही अत्याधुनिक सुविधाओ से युक्त अन्तर्राजीय बस टर्मिनल की सुविधा का लाभ मिल सकेगा। स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने  नवरात्र की शुरुआत के शुभ अवसर पर स्मार्ट सिटी द्वारा 64 करोड़ 22 लाख रूपए की लागत से बनाए जाने वाले अन्तर्राजीय बस टर्मिनल के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। ज्ञातव्य हो कि विगत दिनों केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी सहित मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर व श्री सिंधिया की मौजूदगी में आईएसबीटी परियोजना का शिलान्यास किया गया था।

स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर के हजीरा थाना के समीप लगभग 25 एकड़ भूमि में बनने वाले अंतर्राजीय बस टर्मिनल की परियोजना स्मार्ट सिटी मिशन के ट्रांजिट ऑरीएंटेड डेवलपमेंट के अंतर्गत ग्वालियर स्मार्ट सिटी की एक महत्वपूर्ण परियोजना है। आईएसबीटी का स्वरूप हेरिटेज थीम पर आधारित होगा तथा इसका निर्माण ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट के तहत किया जाएगा। ऊर्जा बचत, जल संरक्षण, प्राकृतिक प्रकाश जैसे ग्रीन घटक इसके निर्माण में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने  बताया कि इस बस टर्मिनल में जन सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इस परियोजना में सार्वजनिक शौचालय, दिव्यंग्जनों की सुगमता के लिए बाधारहित पथ, सुव्यवस्थित आगमन व प्रस्थान स्थल, बस चालकों के लिए विश्राम कक्ष, निजी वाहन, ऑटो, कैब व टैक्सी इत्यादि के लिए पिक एंड ड्रॉप लेन तथा पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था व बसों के लिए वर्कशॉप क्षेत्र का प्रावधान रहेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment