a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeभोपालहाईटेक होगा शहर, बनेंगे नए फ्लाई ओवर:- मुख्यमंत्री

हाईटेक होगा शहर, बनेंगे नए फ्लाई ओवर:- मुख्यमंत्री

हाईटेक होगा शहर, बनेंगे नए फ्लाई ओवर:- मुख्यमंत्री

भोपाल:- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा है कि भोपाल में नागरिकों को बेहतर परिवहन सुविधाएं उपलब्ध करवाने, शहर को हराभरा बनाने, पेयजल और स्वच्छता के बेहतर प्रबंध के लिए सभी उपाय किए जाएंगे। इसके लिए विभिन्न योजनाओं में पर्याप्त धनराशि का प्रावधान भी रहेगा।  केन्द्र सरकार द्वारा भोपाल में नए फ्लायओवर बनाने के लिए सहमति प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आईएसबीटी परिसर स्थित नगर निगम कार्यालय के प्रांगण में भोपाल की नव निर्वाचित महापौर श्रीमती मालती राय और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे।  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हाल ही में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी से भेंटकर उन्होंने भोपाल के लिए अनेक फ्लायओवर मंजूर करवाए हैं। अनेक फ्लायओवर प्रस्तावित हैं, जिनमें शौर्य स्मारक के पास स्थित भोपाल हाट चौराहे से 6 नंबर स्टॉप, आईएसबीटी से गौतम नगर, अयोध्या बायपास मार्ग से करोंद चौराहे तक, टी.टी. नगर स्टेडियम के पीछे से नानक पेट्रोल पंप, रोशनपुरा चौराहे से होते हुए पॉलीटेक्निक कॉलेज चौराहे तक और राऊ खेड़ी पम्प हाऊस से संत हिरदाराम नगर के विसर्जन घाट तक फ्लायओवर शामिल हैं। इसके अलावा लेडी अस्पताल, काली मंदिर से अल्पना तिराहा नादरा बस स्टेंड होते हुए शाहजहानाबाद थाने तक एलीवेटेड कॉरीडोर का निर्माण भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोपाल में सड़क परिवहन के साथ ही निकट भविष्य में एयर कनेक्टिविटी से जुड़ी आधुनिक तकनीक का उपयोग कर आम जनता को नए परिवहन साधन उपलब्ध करवाए जाएंगे। इनमें केबल कार भी शामिल है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेट्रो ट्रेन से संबंधित कार्य प्रगति पर है। जहां मेट्रो के संचालन से बढ़ती जनसंख्या के अनुरूप परिवहन में आसानी होगी। वहीं नए फ्लायओवर और केबल कार संचालन जैसी परिवहन सुविधाएं भी शहरवासियों के लिए लाभकारी होंगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोपाल हाईटेक सिटी में तब्दील हो रहा है। भोपाल मेट्रो सिटी बन रहा है। जो भी भोपाल आता है, यहां की सुंदरता देखता ही रह जाता है। चाहे भोज ताल हो या छोटी झील, सभी की अद्भुत छटा देखने को मिलती है। पुराने शहर का चौक बाजार हो या बीएचईएल या गोविंदपुरा क्षेत्र, सभी अनोखे हैं। भोपाल ऐसा शहर बने जो लोगों को रोजगार देने में ज्यादा समर्थ हो।  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोपाल के गौरव दिवस पर बुनियादी सुविधाओं को मजबूत बनाने और विकास की रूपरेखा को जनता के सामने रखा जाएगा। पूर्व में निर्वाचन आचार संहिता के कारण गौरव दिवस का आयोजन नहीं किया जा सका था।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment