a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलशहर के नजदीक चारों जलाशय जुड़ेंगे आपस में, ओवर फ्लो पानी छोड़ा जाएगा स्वर्ण रेखा में।

शहर के नजदीक चारों जलाशय जुड़ेंगे आपस में, ओवर फ्लो पानी छोड़ा जाएगा स्वर्ण रेखा में।

शहर के नजदीक चारों जलाशय जुड़ेंगे आपस में, ओवर फ्लो पानी छोड़ा जाएगा स्वर्ण रेखा में।

ग्वालियर:- ग्वालियर वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि  शहर के नजदीक स्थित चार जलाशय अर्थात रायपुर, मामा का बांध, वीरपुर बांध व हनुमान बांध आपस में जुड़ेगे। साथ ही इन जलाशयों का पर्यटन के लिहाज से सुदृढ़ीकरण पुनरुद्धार व आधुनिकीकरण भी होगा। उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं नर्मदा घाटी राज्य मंत्री  भारत सिंह कुशवाह के विशेष प्रयासों से इन जलाशयों को जोड़ने एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए केन्द्र व राज्य सरकार ने 31 करोड़ 63 लाख रूपए से अधिक धनराशि मंजूर कर दी है। जिसके लिए श्री कुशवाह ने मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के प्रति ग्वालियर वासियों की ओर से आभार जताया है। शहर वासी लंबे अरसे से और बड़ शिद्दत के साथ इन जलाशयों के जीर्णोद्धार की प्रतीक्षा कर रहे थे। आपस में जुड़ जाने पर ये जलाशय वर्ष भर भरे रहेंगे। जिससे ग्वालियर के विकास में एक नया आयाम स्थापित होगा।

जलाशयों के आपस में जुड़ने से किसानों की निस्तार एवं सिंचाई संबंधी जरूरतें पूरी होंगी, वहीं ग्वालियर शहरवासियों को आकर्षक पर्यटन स्थल भी उपलब्ध होंगे। साथ ही क्षेत्र के जल स्तर में भी बढ़ोतरी होगी।  जलाशयों को जोड़ने व आधुनिकीकरण कार्य के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित राज्य कार्यपालिक समिति द्वारा मिटीगेशन फंड के अंतर्गत 31 करोड़ 63 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment