a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलचंबल6 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी।

6 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी।

6 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी।

मुरैना:-  कलेक्टर  बी.कार्तिकेयन ने कहा है कि 20 जनवरी 2022 को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कमिश्नर, कलेक्टरों की वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की जायेगी। इसमें प्राथमिकता वाली योजनाओं पर मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे। समीक्षा में मुरैना जिले की प्रगति अच्छे जिलों में होनी चाहिए। जो अधिकारी लापरवाही बरतेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। बैठक में कलेक्टर ने पोरसा बीएमओ सहित 6 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिले में 1 लाख 43 हजार बच्चे 15 से 17 वर्ष तक के चिन्हित किए गए है, इनमें से अभी भी काफी संख्या में बच्चों के टीके नहीं लगे है।  अधिकारी प्राथमिकता से वैक्सीनेशन कराए। प्रतिदिन जिले में कोविड के मरीज निकल रहें है, इससे सैम्पलिंग की संख्या बढ़ाई जाए। जिले में 800 प्रतिदिन सैम्पलिंग की जा रहीं है, इसे लक्ष्य मानकर किया जाए। जैसे ब्लॉक स्तर पर 120 और नगर निगम स्तर पर 200 सैम्पलिंग प्रतिदिन की जाए।  सैम्पलिंग कम होने पर कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. राकेश शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एसडीएम, नगर निगम कमिश्नर कितने भी व्यस्त हों, फिर भी कोविड पर विशेष ध्यान दें। आर.आर.टी. टीम नियमित संपर्क में रहे। पॉजिटिव व्यक्ति घर से बाहर नहीं घूंंमे। बच्चों की जानकारी नहीं देने पर पोरसा बीएमओ डॉ. पुष्पेन्द्र डंडोतिया और सीएमओ नगर पालिका पोरसा अब्दुल गनी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
सीएम हेल्पलाइन में सिविल सर्जन डॉ. विनोद गुप्ता द्वारा रूचि नहीं ली जा रही है। मुरैना जिला प्रदेश में 17वें स्थान पर है, जबकि भिण्ड स्वास्थ्य विभाग की सीएम हेल्पलाइन में प्रथम स्थान पर है। कलेक्टर ने सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस एवं दो वेतन वृद्धि रोकने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। केसीसी जारी न करने पर कलेक्टर ने मत्स्य विभाग के सहायक संचालक श्री पाण्डेय की दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment