a
Copyright Hindustan Media Diary
धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।-30 सितंबर तक आधिकारियों/कर्मचारियों के अवकाश प्रतिबंधित!
Homeअंचलग्वालियरमंडी को स्मार्ट सिटी द्वारा दिया जाएगा नया स्वरूप:- सीईओ जयति सिंह

मंडी को स्मार्ट सिटी द्वारा दिया जाएगा नया स्वरूप:- सीईओ जयति सिंह

मंडी को स्मार्ट सिटी द्वारा दिया जाएगा नया स्वरूप:- सीईओ जयति सिंह

ग्वालियर:-  स्मार्ट सिटी द्वारा शहरी अधोसंरचना के जो कार्य किए जा रहे हैं उसके तहत ग्वालियर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन द्वारा हुजरात मार्केट को पुनर्विकसित कर नया बनाने की योजना पर कार्य शुरु किया जाना है जिसके उद्देश्य से मौजूदा मंडी को तोड़ कर समतल किए जाने का कार्य शुरू हो चुका है और जल्द ही हुजरात मार्केट अपने नए स्वरुप में दिखाई देगा। ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा शहरी अधोसंरचना के विकास में जो कार्य किए जा रहे हैं उनका उद्देश्य मौजूदा परिस्थितियों में आ रही चुनौतियों को दूर करते हुए बेहतर सुविधाएं व सुगमता प्रदान करना है। इसी क्रम में हुजरात मंडी के पुनर्विकास को लेकर जो ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा योजना बनाई गई है उस पर निर्धारित गति से कार्य किया जाना है। गौरतलब है कि हुजरात मंडी में पार्किंग व अन्य सुविधाओं का अभाव था जिसके चलते स्थानीय व्यापारियों तथा राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।
श्रीमती सिंह ने बताया कि मंडी के भविष्य गामी स्वरूप को आधुनिक सुविधाओं के अनुसार तैयार किया गया है। भूमिगत पार्किंग, योजना बद्ध तरीक़े से विकसित की गई दुकानें, सुरक्षा व्यवस्था आदि इस परियोजना के मुख्य घटक रहेंगे। इस परियोजना के तहत स्मार्ट सिटी द्वारा हुजरात कोतवाली के ठीक सामने पुरानी मार्केट को तोड़कर जी प्लस 2 अर्थात तीन मंजिला इमारत बनाएगी। साथ ही मार्केट में तलघर बनाया जाएगा। इस तलघर में मार्केट के दुकानदार एवं ग्राहकों के वाहन पार्क किए जाएंगे। इस मार्केट में एक बार में 100 के करीब वाहन पार्क हो सकेंगे। वहीं सड़क विस्तारीकरण के लिए छोड़ी गई जगह में भी काफी संख्या में वाहन पार्क हो जाएंगे। जबकि ग्राउंड फ्लोर पर 62 चबूतरे सब्जी एवं फल के व्यापारियों के लिए बनाए जाएंगे। साथ ही दुकानदारों के लिए 26 दुकानें बनाई जाएंगी। वहीं प्रथम तल पर 46 दुकानों का निर्माण किया जाएगा। श्रीमती सिंह ने बताया कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना को समय सीमा में पूरा करने के लिए कार्य शुरु कर दिया गया है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment