a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलग्वालियरवर्चुअल सेमिनार में कहा, 1 जून से बाजारों को हम खोलेंगे:- प्रधुम्न सिंह तोमर

वर्चुअल सेमिनार में कहा, 1 जून से बाजारों को हम खोलेंगे:- प्रधुम्न सिंह तोमर

वर्चुअल सेमिनार में कहा, 1 जून से बाजारों को हम खोलेंगे:- प्रधुम्न सिंह तोमर

ग्वालियर:-  कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में हमने अपने व्यापारियों को और परिवारजनों को खोया है, आज मैं उसका स्मरण करते हुए उनके प्रति नतमस्तक हूं। व्यापारियों के त्याग और बलिदान के कारण ही मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है, और इसे कोई भुला नहीं सकता । मुझे मालूम है जब कोरोना ने पूरा शिकंजा कस लिया था। हम सचेत भी नहीं हो पाये थे और एकदम अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इतने दिनों के संघर्ष के बाद सफलता मिल रही है और ऐसा लग रहा है कि अब एक जून से हम बाजारों को खोलेंगे। ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कैट द्वारा आयोजित ‘‘आर्थिक गतिविधियों के संचालन में व्यापारियों का योगदान‘‘ विषय पर आयोजित वर्चुअल सेमीनार में बोलते हुए कहा कि हम सबका ये नैतिक दायित्व है कि अब फिर से कोरोना कर्फ्यू ना लगाया जाये। अतः अपने बाजारों को, मोहल्लों को, अपने नगर और शहर को सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है और इसके लिए आज ये प्रस्ताव पास किया जाता है कि कोविड-19 के प्रोटोकोल का पालन करते हुए व्यापारी भाई आर्थिक गतिविधियों का संचालन करेंगे। उन्होंने बिजली बिल में छूट अथवा फिक्स चार्ज माफ करने, व्यापारियों को मध्यप्रदेश शासन की मदद दिलाने, जैसे अनेक विषयों पर गंभीरतापूर्वक बात सुनी और कहा कि मैं आपके दर्द को समझता हूं और दिल से उचित प्लेटफार्म पर आपकी बात रखूंगा। प्रत्येक व्यापारी से अनुरोध करता हूं कि 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू को और सख्ती के साथ हमें लागू करना है। एक व्यापारी भी अगर दूसरे व्यापारी को समझाने में कामयाब हो गया तो हम ये लडाई जीत जायेंगे।  जरा भी ढील हो गई और पुनः संक्रमण का खतरा आया तो हम लडाई हार जायेंगे। हम सबको जन जागरण अभियान चलाना है। मैं अपने सभी व्यापारी भाईयों से अनुरोध करता हूं कि मास्क पहनें, दूरी का पालन करें, सैनेटाईजर रखें और कोविड नियमों का पालन करके अपनी दुकानें संचालित करें। हम एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप नहीं लगायेंगे, लेकिन अब जो कुछ भी घटा है उससे सबक लेकर इसे ठीक करने का प्रयास करेंगे।

कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने सेमीनार की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रदेशभर के रिटेल व्यवसाईयों को एक आचार संहिता बनाकर व्यापार करना है। उन्होंने कहा कि वे मध्यप्रदेश शासन से अनुरोध करते हैं कि अब बाजार को सीमित समय के लिए ना खोलें। इससे बाजारों मे भीड बढती है और संक्रमण का खतरा भी बढता है। अगर आसानी से किसी भी समय पर हमें वस्तु क्रय करने का अवसर मिलेगा तो ना ही लोग स्टॉक करेंगे और ना ही बाजारों में भीड बढेगी।
कॉन्फेडरेेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित इस वर्चुअल सेमीनार का संचालन कैट के जिला संयोजक दीपक पमनानी ने किया। जबकि कोर्डिनेशन मध्यप्रदेश के कोषाध्यक्ष श्री मनोज चौरसिया एवं युवा उद्यमी अंकुर माहेश्वरी ने किया।
कैट मध्यप्रदेश के प्रदेश सचिव राजकुमार कुकरेजा राजू ने स्वागत भाषण रखते हुए कहा कि आज की इस परिचर्चा में सकारात्मक परिणाम निकलेंगे और एक जून के बाद हम सुरक्षित रहते हुए आर्थिक गतिविधियों का संचालन करेंगे, इसका मुझे विश्वास है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment