a
Copyright Hindustan Media Diary
मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश, कानून व्यवस्था बनाए रखने में किसी तरह की लापरवाही नहीं!-पुलिस आरक्षक भर्ती के फिजिकल नवंबर में, इस तारीख को होगा देखें!-अब 30 सितंबर तक कर सकते है आवेदन, पत्रकार बीमा योजना की तारीख़ बढ़ाई!-IFS आधिकारियों के तबादला आदेश जारी, देखें सूची?-दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा, आधिकारियों को कड़ी कार्यवाही के निर्देश :- मुख्यमंत्री-अंतर्राज्यीय वाहनों की चेकिंग के लिए परिवहन विभाग की व्यवस्था!-पत्रकार बीमा योजना की तारीख़ बढ़ाई, देखें कब तक कर सकते है आवेदन!-झगड़े व मारपीट का वीडियो वायरल होने पर, दोनों निलंबित!-IPS आधिकारियों की तबादला सूची जारी, ग्रह विभाग ने जारी किए आदेश!-जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!
Homeचुनाव स्पेशलचुनाव परिणाम भारत निर्वाचन आयोग की बेवसाइट पर प्रदर्शित होंगे।

चुनाव परिणाम भारत निर्वाचन आयोग की बेवसाइट पर प्रदर्शित होंगे।

चुनाव परिणाम भारत निर्वाचन आयोग की बेवसाइट पर प्रदर्शित होंगे।

भोपाल:-  भारत निर्वाचन आयोग के अंडर सेक्रेटरी श्री पवन दीवान ने बताया कि असम, तामिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल एवं पुडुचेरी के विधानसभा आम चुनाव-2021 और अन्य राज्यों के उप चुनाव-2021 के रुझान और परिणाम 2 मई को प्रात: 8 बजे से उपलब्ध होंगे। भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://results.eci.gov.in पर चुनाव परिणाम प्रदर्शित किये जायेंगे और हर कुछ मिनटों में इसे अद्यतन किया जायेगा, जिसमें प्रत्येक क्षेत्र के परिणाम राउण्डवार प्रदर्शित होंगे। इसी तरह गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर पर उपलब्ध मोबाइल एप ‘वोटर हेल्पलाइन” पर भी रुझान और परिणाम देखे जा सकते हैं।

वेबसाइट/मोबाइल एप संबंधित मतगणना केन्द्र के रिटर्निंग अधिकारी द्वारा भरी हुई जानकारी प्रदर्शित करेगा। निर्वाचन आयोग संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उनके मतगणना केन्द्र की सिस्टम पर भरी जानकारी को प्रदर्शित करेगा। प्रत्येक लोक सभा/विधानसभा क्षेत्र का अंतिम डाटा प्रपत्र-20 में ही जारी किया जायेगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment