a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeभोपालमुख्यमंत्री ने की घोषणा, पंचायतों को मिलेगा दो-दो लाख रुपए का पुरस्कार, करना होगा यह काम।

मुख्यमंत्री ने की घोषणा, पंचायतों को मिलेगा दो-दो लाख रुपए का पुरस्कार, करना होगा यह काम।

मुख्यमंत्री ने की घोषणा, पंचायतों को मिलेगा दो-दो लाख रुपए का पुरस्कार, करना होगा यह काम।

भोपाल:- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ऐसी ग्राम पंचायत, जहाँ बालक-बालिकाओं की जन्म दर का अनुपात समान है, को दो लाख रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी ग्राम पंचायत, जिसमें एक साल से विवाद न हुआ हो और न ही कोई एफआईआर दर्ज हुई हो, को भी दो लाख रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज सीहोर जिले के ग्राम खैरी सिलगेना में आयोजित कार्यक्रम में ये घोषणाएँ की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ग्राम खैरी सिलगेना में शिव यज्ञ में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की भलाई के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हम दिन-रात लोगों के विकास और कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कोरोना काल का उल्लेख करते हुए कहा कि संकट के समय में प्रदेश सरकार ने गरीबों, किसानों, मजदूरों और जरूरतमंदों को राहत देने का काम किया है। उन्होंने बताया कि ऐसे जरूरतमंद वर्गों के खातों में एक लाख 18 हजार करोड़ रुपये पेंशन, छात्रवृत्ति, किसान सम्मान निधि और अन्य राहत के रूप में जमा कराये गये हैं।

साथ ही प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना के साथ ही बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया जा रहा है। बेटियों के साथ होने वाली हिंसा और अपराध को रोकने के लिए कानून बनाया गया है। अभी तक 72 लोगों को इस कानून के तहत फाँसी की सजा सुनाई गई है। उन्होंने सभी से आव्हान किया कि बेटा-बेटी में फर्क न करें, दोनों एक समान हैं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment