a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeभोपालनई शिक्षा नीति से, शिक्षा जगत को मिली बड़ी सौगात:- उच्च शिक्षा मंत्री

नई शिक्षा नीति से, शिक्षा जगत को मिली बड़ी सौगात:- उच्च शिक्षा मंत्री

नई शिक्षा नीति से, शिक्षा जगत को मिली बड़ी सौगात:- उच्च शिक्षा मंत्री

भोपाल:- मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने रूसा परियोजना के अंतर्गत विश्वविद्यालय को 20करोड रुपए की राशि का अनुदान दिया। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों द्वारा नए पाठ्यक्रम संचालित करने के लिए सरकार का भरपूर प्रोत्साहन मिलेगा। कृषि एवं चिकित्सा के पाठ्यक्रम संचालित करने सहित विभिन्न नवाचारों के लिए पूरी मदद की जाएगी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल में लगभग 10 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मल्टीपर्पज भवन के भूमिपूजन शिलान्यास एवं अन्य निर्माण कार्यों के उन्नयन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

    उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में निर्मित होने वाले मल्टीपर्पज भवन का नामकरण स्वामी विवेकानंद के नाम से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के मार्ग को आत्मसात करने वाले विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने नई शिक्षा नीति लागू करके शिक्षा जगत को बड़ी सौगात दी है। नई शिक्षा नीति रोजगारपरक एवं शोध आधारित नीति है। इसे ध्यान में रखते हुए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न नवाचार किए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय की व्यवस्थाएँ बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में मल्टीपर्पज भवन के बन जाने से विश्वविद्यालय की समस्याएँ दूर होंगी और विद्यार्थियों की सुविधाएँ बढ़ेंगी।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment