a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलग्वालियरवाहनों का कर जमा करने पर दी जाने वाली छूट की मार्च 2021 तक।

वाहनों का कर जमा करने पर दी जाने वाली छूट की मार्च 2021 तक।

वाहनों का कर जमा करने पर दी जाने वाली छूट की मार्च 2021 तक।

ग्वालियर:-  वाहनों के मोटरयान कर में राज्य शासन के परिवहन विभाग द्वारा दी गई छूट की अवधि 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दी गई है। पहले छूट देने की अवधि 31 मार्च 2020 तक निर्धारित थी।

पुराने वाहनों पर बकाया मोटरयान कर का एक मुश्त भुगतान करने पर परिवहन विभाग द्वारा कर में विशेष छूट दी जा रही है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 5 वर्ष तक पुराने वाहनों पर 20 प्रतिशत, 5 वर्ष से 10 वर्ष पुराने वाहनों पर 40 प्रतिशत एवं 10 वर्ष से 15 वर्ष पुराने वाहनों पर 50 प्रतिशत छूट दी जा रही है। इसी तरह 15 वर्ष से अधिक पुराने पंजीकृत वाहनों पर 70 प्रतिशत एवं 20 वर्ष की अवधि पूरी कर चुके पुराने वाहनों (पथ भ्रष्ट यानों) का एक मुश्त बकाया जमा करने और वाहनों का पंजीयन निरस्त कराने की शर्त पर 90 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि यह छूट एक मुश्त बकाया जमा करने पर भी दी जायेगी।
जिन वाहनों पर पूर्व का मोटरयान कर एवं शास्ति बकाया है वे क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर छूट का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment