a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलग्वालियरश्रीगणेश उत्सव एवं मोहर्रम का त्यौहार शांति और सदभाव के साथ अपने घरों के अंदर ही मनाएँ:- कलेक्टर

श्रीगणेश उत्सव एवं मोहर्रम का त्यौहार शांति और सदभाव के साथ अपने घरों के अंदर ही मनाएँ:- कलेक्टर

श्रीगणेश उत्सव एवं मोहर्रम का त्यौहार शांति और सदभाव के साथ अपने घरों के अंदर ही मनाएँ:- कलेक्टर

ग्वालियर:-  श्रीगणेश उत्सव एवं मोहर्रम का त्यौहार नागरिक अपने घरों के अंदर ही मनाएँ। श्रीगणेश की प्रतिमा एवं ताजियों को भी घरों के अंदर ही रखा जाए। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित जिला शांति समिति की बैठक में यह अपील की गई है।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आगामी दिनों में आयोजित अनंत चतुर्दशी, डोल ग्यारस एवं मोहर्रम के त्यौहार को लेकर जिला शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में कोविड-19 के दृष्टिगत त्यौहारों को घरों के अंदर ही मनाने का निर्णय भी सर्वसम्मति से लिया गया। त्यौहारों के आयोजन के मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी सभी नागरिक करें, इसकी अपील जिला शांति समिति ने की।

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि आगामी त्यौहारों में श्रीगणेश प्रतिमा एवं ताजिए एक फीट से अधिक ऊँचाई के न हों और सार्वजनिक स्थलों पर स्थापित न किए जाएं। त्यौहारों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी सुनिश्चित किया जाए। गणेश उत्सव एवं मोहर्रम पर 5 से अधिक लोग एक स्थान पर एकत्रित न हों, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। उन्होंने कहा कि गणेश प्रतिमा एवं ताजियों के विसर्जन के लिए जिला प्रशासन एवं नगर निगम के माध्यम से वाहनों की व्यवस्था की जायेगी। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में यह भी बताया कि गणेश प्रतिमाओं के विक्रय हेतु भी स्थल निर्धारित किए गए हैं। इन स्थलों पर ही गणेश प्रतिमाओं के विक्रय की अनुमति प्रदान की जायेगी। गणेश प्रतिमा विक्रय हेतु मेला ग्राउण्ड, गोरखी स्कूल प्रांगण, इंटक मैदान, रामलीला मैदान डीडीनगर, ठाठीपुर मैदान, मुरार रामलीला मैदान, मनोरंजनालय हजीरा, इन्द्रप्रस्थ गार्डन गोला का मंदिर, कम्पू हॉकर्स जोन, महिला हॉकर्स जोन कम्पू, छत्रीमंडी रामलीला मैदान, गोल पहाड़िया हॉकर्स जोन, रामदास घाटी हॉकर्स जोन, आमखो पुराना बस स्टेण्ड, जीवायएमसी मैदान, फूलबाग मैदान, रानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल के सामने का मैदान के साथ ही हजीरा चौराहे के पास स्थित चौपाटी को भी विक्रय केन्द्र बनाया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने शांति समिति के सदस्यों से कहा ‍िक त्यौहारों के दौरान शांति और सदभाव का माहौल बना रहे, इसके साथ-साथ कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिये जो प्रतिबंधात्म्क आदेश जारी किए गए हैं उसका पालन हो, इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। समिति के सभी सदस्य अपने-अपने क्षेत्र में भी लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के उपाय को अपनाते हुए त्यौहारों को मनाने की समझाइश दें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment