a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलचंबलसिविल सर्जन सहित तीन अल्ट्रासाउंड संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश।

सिविल सर्जन सहित तीन अल्ट्रासाउंड संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश।

सिविल सर्जन सहित तीन अल्ट्रासाउंड संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश।

दतिया:-  जिले में अल्ट्रासाउंड कराने वाली महिलाओं के फार्मों की ऑनलाइन प्रविष्टि न किए जाने पर कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने नाराजगी जताते हुए ऐसे अल्ट्रासाउंड मशीन संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला अस्पताल में इस प्रक्रिया का पालन ना किए जाने को गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.के. गुप्ता को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने यह निर्देश यहां संपन्न हुई पी.सी.एण्ड पी.एन.डी.टी. एक्ट की जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।
समिति के नोडल अधिकारी डॉ. डी.के. सोनी ने कलेक्टर का ध्यान आकर्षित कराते हुए बताया कि जिले में अल्ट्रासाउंड कराने वाले मरीजों के नियत फार्मो की ऑनलाइन प्रविष्टि नहीं की जा रही है। कलेक्टर ने इस प्रक्रिया का पालन कराने तथा जिला अस्पताल में लंबित फार्मों की ऑनलाइन इंट्री कराने के भी सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिए। कलेक्टर ने साफ शब्दों में कहा कि जहां-जहां इस तरह के फार्मों की ऑनलाइन इंट्री का पालन नहीं किया जा रहा है, वहां की अल्ट्रासाउंड मशीनों का पंजीयन रद्द किए जाने की कार्यवाही की जाए। बैठक में मेडीकल कॉलेज में एक नई अल्ट्रासाउंड मशीन एवं जिला अस्पताल में एक नई अल्ट्रासाउंड मशीन का पंजीयन किए जाने का अनुमोदन किया गया।
समिति के सदस्य श्री रामजीशरण राय ने सुझाव दिया कि लिंग परीक्षण की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए दतिया के नजदीक स्थित झांसी के अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर भी नजर रखने के लिए झांसी जिला प्रशासन से सहयोग लिया जाए। इस पर कलेक्टर ने झांसी एवं आगरा डी.एम. को इस बाबत पत्र लिखने का आश्वासन दिया।
कलेक्टर ने जिला अस्पताल में दोनों अल्ट्रासाउंड मशीनें चलाने पर जोर दिया। जिले में खंड स्तरीय सलाहकार समितियां गठित ना होने की ओर ध्यान आकर्षित कराने पर कलेक्टर ने खंड स्तरीय सलहाकार समितियों का जल्द गठन किए जाने हेतु अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व को पत्र लिखने के निर्देश दिए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment