a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलउचित मूल्य पर घर-घर जाकर राशन का सामान उपलब्ध कराया जाएगा।

उचित मूल्य पर घर-घर जाकर राशन का सामान उपलब्ध कराया जाएगा।

उचित मूल्य पर घर-घर जाकर राशन का सामान उपलब्ध कराया जाएगा।

ग्वालियर:-  कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन के कारण बाजार बंद है। आम नागरिकों के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा चलित बाजार सेवा प्रारंभ की गई है जिसके माध्यम से अब लोगों को घर घर जाकर उचित मूल्य पर राशन की आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई जाएंगी ।  इसका शुभारंभ आज कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन एवं नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने चलित  बाजार के वाहनों को रवाना कर किया।  इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह , अपर पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पांडे सहित नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।
ज्ञात हो कि देशभर में कोरोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन की घोषणा की गई है तथा सभी बाजार बंद है और लोगों से घरों में ही रहने की अपील की जा रही है। इसी के चलते  राशन के लिए परेशान हो रहे नागरिकों की सुविधा के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से चलित बाजार चलाने का निर्णय लिया गया है जिनके माध्यम से बस्तियों में व क्षेत्रों में लोगों को वाहन के माध्यम से घर-घर जाकर राशन का सामान उपलब्ध कराया जाएगा, वह भी उचित मूल्य पर । इसके लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा वाहन शुरू कर दिए गए हैं दो वाहनों को आज कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों ने चार शहर का नाका से रवाना किया तथा इस दौरान अनेक लोगों ने उक्त वाहनों से सामान खरीदा ।  जिसे स्वयं कलेक्टर पुलिस अधीक्षक एवं निगम आयुक्त ने अपने हाथों से दिया ।
यह वाहन गली गली में घूम कर घर-घर में जाकर लोगों को 130 रूपए में 5 किलो आटा, 60 रूपए में 2 किलो चावल, 100 रूपए में 1 किलो तुवर दाल, 100 रूपए में 1 लीटर सरसों का तेल, 20 रूपए में 1 किलो नमक की थैली एवं 90 रूपए में आवश्यक हल्दी धनिया मिर्च एवं जीरा के मसाले सौ सौ ग्राम उपलब्ध कराए जाएंगे । इस सामग्री की एक किट तैयार की गई है जो कि लोगों को 500 रूपए में उपलब्ध कराई जाएगी। शीघ्र ही निगम द्वारा और भी वाहन प्रारंभ किए जाएंगे जो शहर के विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को राशन उपलब्ध कराएंगे । इसके लिए दाल बाजार के व्यापारियों ने भी जिला प्रशासन व नगर निगम को आश्वासन दिया है कि थोक मूल्य पर प्रशासन को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएंगे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment