a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलग्वालियर में अभिषेक एवं अशोक की पुन: जांच रिपोर्ट निगेटिव।

ग्वालियर में अभिषेक एवं अशोक की पुन: जांच रिपोर्ट निगेटिव।

ग्वालियर में अभिषेक एवं अशोक की पुन: जांच रिपोर्ट निगेटिव।

ग्वालियर:-  नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित ग्वालियर के श्री अभिषेक मिश्रा और टेकनपुर के श्री अशोक कुमार की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हो गई है। श्री अभिषेक मिश्रा की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि टेकनपुर के श्री अशोक कुमार की पॉजिटिव रिपोर्ट के पश्चात पुन: कराई गई जांच में रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। रविवार 5 अप्रैल को ग्वालियर में कुल 18 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं। सभी जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई हैं।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि ग्वालियर में पहला कोरोना का पॉजिटिव केस श्री अभिषेक मिश्रा के रूप में चिन्हित हुआ था। सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में उपचार के दौरान श्री अभिषेक की दो बार पुन: जांच कराई गई है। दोनों ही जांचें निगेटिव प्राप्त हुई हैं। इसके साथ ही टेकनपुर के श्री अशोक कुमार का उपचार भी ग्वालियर में किया जा रहा है। पॉजिटिव रिपोर्ट के पश्चात उपचार उपरांत उनकी पुन: जांच कराई गई, उनकी भी जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हो गई है।
ग्वालियर जिले में अब तक कुल 174 सेम्पल जांच हेतु भेजे गए हैं। जिनमें से 142 के नतीजे निगेटिव हैं। 42 नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है। ग्वालियर में अब तक 1212 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है। 3 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।
कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त शासकीय चिकित्सा संस्थाओं में मरीजों से कोई भी पंजीयन शुल्क न लेने के निर्देश भी जारी किए हैं। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत संचालित अस्पतालों में रोगी कल्याण समिति के सुदृढ़ीकरण हेतु पंजीयन शुल्क लिया जाता था। जिसके कारण मरीजों को कतार में लगना पड़ता था और संक्रमण की संभावना रहती थी। संक्रमण न हो, इसलिये उक्त आदेश जारी किए गए हैं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment