a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलक्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार द्वारा 15 परमिट निरस्त।

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार द्वारा 15 परमिट निरस्त।

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार द्वारा 15 परमिट निरस्त।

ग्वालियर:-  क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार चंबल संभाग के तहत वाहन स्वामियों के स्थाई परमिटों पर आच्छादित 15 यात्री बसों पर मोटरयान करों का बकाया जमा न करने के कारण क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार चंबल संभाग द्वारा तत्काल प्रभाव से स्थाई परमिट निरस्त कर दिए गए हैं।
संभागीय उप परिवहन आयुक्त ग्वालियर एवं चंबल संभाग श्री अरूण कुमार सिंह ने बताया कि बकाया मोटरयान कर जमा कराने हेतु वाहन स्वामियों को पंजीकृत डाक द्वारा नोटिस जारी किए गए। मोटरयान करों का बकाया होने एवं परमिट शर्त के उल्लंघन के कारण मोटरयान अधिनियम 1988 की धारा-86 के तहत परमिटों को निरस्त करने की कार्रवाई के पूर्व वाहन स्वामियों को सुनवाई का अवसर प्रदाय किया गया। लेकिन नियत दिनांक को वाहन स्वामियों की ओर से अपना पक्ष रखने हेतु कोई उपस्थित नहीं हुआ। इसके बाद भी अभिभाषकों के निवेदन पर समय बढ़ाया गया। जिस पर भी वाहन स्वामियों द्वारा बकाया मोटरयान कर जमा नहीं कराया गया और न ही कोई स्पष्टीकरण एवं लिखित में अनुरोध किया गया।
मोटरयान करों का बकाया होने से शासन को हुई राजस्व की हानि तथा बकाया होने के कारण परमिट शर्तों के उल्लंघन होने से मोटरयान अधिनियम 1988 की धारा-86 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए तत्काल प्रभाव से परमिट निरस्त कर दिए गए हैं। बकाया मोटरयान कर वाहन स्वामियों की चल एवं अचल सम्पत्ति से वसूल किए जाने का भी निर्णय लिया गया है। परमिट धारक एवं उनके परिवार के नाम प्रदेश में और कोई अनुज्ञा पत्र जारी होने की दशा में उस अनुज्ञा पत्र पर आच्छादित वाहन को जब्त कर बकाया राशि वसूली की कार्रवाई की जायेगी। निरस्त किए गए परमिटों के मार्ग एवं उसके रिक्त समयचक्र पर सीमित अवधि के लिये अस्थाई परमिट दिए जायेंगे । इसके लिये आवेदकों को अपना आवेदन पत्र सभी औपचारिकताओं की पूर्ति कर सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार चंबल संभाग के कार्यालय में ऑनलाइन करना होगा । जिस पर विचार किया जायेगा।
निरस्त किए गए परमिटों में रविन्द्र सिंह के वाहन क्रमांक एमपी06 पी 0224, सतेन्द्र सिंह के वाहन क्रमांक एमपी30 पी 0137, गोपाल सिंह के एमपी06 जीए 1703, तहसीलदार सिंह के एमपी06 पी 0579, राजीव चौरसिया के वाहन क्रमांक एमपी30 पी 0127, वीरेन्द्र सिंह तोमर के वाहन क्रमांक एमपी30 पी 0336, चन्द्रपाल सिंह के वाहन क्रमांक एमपी06 पी 0379, राजकुमार सिंह के वाहन क्रमांक एमपी06 पी 0542, मुकेश शर्मा के एमपी06 जीए 1279, पूरन सिंह के वाहन क्रमांक एमपी06 ई 4271, गजराज सिंह के वाहन क्रमांक एमपी06 पी 0489, राजलखन सिंह के वाहन क्रमांक एमपी07 पी 1366 एवं एमपी07 पी 1449 जानकी प्रसाद यादव के वाहन क्रमांक एमपी07 पी 0593 और इन्द्रपाल कौर का वाहन क्रमांक एमपी07 पी 0727 का परमिट शामिल है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment