a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
Homeअंचलपानी की समस्या हो तो वॉट्सएप पर करें 8815878098 शिकायत:- एम बी ओझा

पानी की समस्या हो तो वॉट्सएप पर करें 8815878098 शिकायत:- एम बी ओझा

पानी की समस्या हो तो वॉट्सएप पर करें 8815878098 शिकायत:- एम बी ओझा

ग्वालियर:-  शहर के आम नागरिकों को शुद्ध पेयजल मिले, इसके लिए निगम दृढ़ संकल्पित है। पीले एवं गंदे पानी की सप्लाई न हो, इसके लिए हर संभव प्रयास और सुधार के कार्य निगम समय रहते तेजी के साथ कर रहा है। नगर निगम प्रशासक श्री एम बी ओझा ने शहर के मोतीझील एवं तिघरा प्लांट का निरीक्षण करने के उपरांत निर्देशित किया है कि कहीं भी गंदे एवं पीले पानी की सप्लाई की शिकायत नहीं आना चाहिए। शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए निगम की ओर से मोबाइल नम्बर 8815878098 सार्वजनिक किया गया है। इस नम्बर पर कोई भी नागरिक गंदे एवं पीले पानी की शिकायत हो तो अपनी शिकायत भेज सकता है। नागरिकों की शिकायत प्राप्त होने पर निगम द्वारा तत्परता से कार्रवाई कर समस्या का निदान किया जायेगा।
नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने भी पीएचई विभाग के सभी इंजीनियरों को पेयजल वितरण व्यवस्था पर सतत निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि सभी पानी की टंकियों एवं फिल्टर प्लांटों की सफाई एवं मेंटेनेंस का कार्य समय रहते पूर्ण किया जाए। इसके साथ ही पेयजल सप्लाई के समय क्षेत्र के उपयंत्री भी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर पेयजल वितरण व्यवस्था का अवलोकन करें। किसी भी स्थान से गंदे एवं पीले पानी की शिकायत मिलती है तो तत्परता से सुधार का कार्य करें।
अधीक्षण यंत्री श्री आरएलएस मौर्य एवं कार्यपालन यंत्री श्री व्ही के छारी द्वारा भी पेयजल वितरण व्यवस्था को और बेहतर करने के संबंध में मैदानी अमले को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। अधीक्षण यंत्री श्री आर एल एस मौर्य ने आम नागरिकों से भी अपील की है कि शहर के कई क्षेत्रों में पानी की लाईनें पुरानी और क्षतिग्रस्त होने के कारण भी गंदा पानी आने की शिकायत मिलती है। इसके साथ ही कई स्थानों पर पानी की लाईनें नालियों से होकर गुजर रही हैं जिसके कारण पानी दूषित होने की शिकायत होती है। नागरिक पेयजल सप्लाई के समय कुछ देर पानी बह जाने के पश्चात ही पानी का संग्रहण करें और उपयोग करें। इसके साथ ही नागरिक गंदे पानी एवं पीले पानी की शिकायत हो तो निगम द्वारा जारी वॉट्सएप नम्बर पर शिकायत करें उनकी शिकायतों का निराकरण विभाग के अधिकारी तत्परता से करेंगे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment