a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलइस बार का मेला अभूतपूर्व:- प्रशांत गंगवाल क्या इससे पहले मेला……….?

इस बार का मेला अभूतपूर्व:- प्रशांत गंगवाल क्या इससे पहले मेला……….?

इस बार का मेला अभूतपूर्व:- प्रशांत गंगवाल क्या इससे पहले मेला……….?

ग्वालियर:-  खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला के पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि स्व. माधवराव सिंधिया की सोच थी कि शहर सुंदर, स्वच्छ, शिक्षित हो एवं नागरिकों को मनोरंजन के साधन भी मिलें। उन्ही की भावनाओं के अनुरूप ग्वालियर व्यापार मेले का आयोजन वर्षों से किया जा रहा है। इस वर्ष लम्बी अवधि तक चले मेले के लिए ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण बधाई का पात्र है। श्री तोमर रविवार को मेला रंगमंच पर ग्वालियर व्यापार मेले के समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर ग्वालियर व्यापार मेला के सफल आयोजन में उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया गया।

मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष  प्रशांत गंगवाल ने बताया कि मेले के संचालन में स्थानीय मंत्री, विधायकगणों के साथ-साथ शासन के विभिन्न विभागों का भरपूर सहयोग रहा। उन्होंने कहा कि इस बार का मेला अभूतपूर्व रहा है। इस वर्ष मेले की अवधि 61 दिन रही। जिससे दुकानदारों एवं व्यापारियों व सैलानियों में भी काफी उत्साह देखा गया। मेले का इस वर्ष टर्नओवर 800 करोड़ तक पहुँच गया है। तो क्या अन्य वर्षों से सरकारी विभागों एवं शासन का सहयोग अपेक्षा क्रत नहीं रहा? यह तो भविष्य की गर्त में दफन हैं, परन्तु यह सच है कि मेला प्राधिकरण एवं उनके लोगों ने मेला का भरपूर दोहन किया है?

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment