a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलग्वालियरकलेक्टर ने 12 कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश।

कलेक्टर ने 12 कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश।

कलेक्टर ने 12 कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश।

ग्वालियर:-  मुरार अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब अस्पताल के वार्ड बॉय अटेण्ड कर ससम्मान स्ट्रेचर के माध्यम से अस्पताल के वार्ड तक ले जायेंगे। इसके साथ ही अस्पताल से जाने वाले मरीजों को भी वार्ड बॉय स्ट्रेचर से बाहर तक छोड़ने आयेंगे। अस्पताल में यह व्यवस्था प्रारंभ की गई है। इसके लिए डॉ. खरे को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने गुरूवार को मुरार अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उक्त व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने मुरार अस्पताल एवं मुरार जच्चाखाना का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिला प्रशासन के अपर कलेक्टर एवं एसडीएम के नेतृत्व में अस्पताल के कायाकल्प के लिए चलाए जा रहे अभियान में किए गए कार्यों का उन्होंने निरीक्षण भी किया। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान कहा कि अस्पताल की व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए प्रभावी प्रयास जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है।

कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने मुरार जच्चाखाना का निरीक्षण करते हुए कहा कि अस्पताल में आने वाले सभी अटेण्डर वार्ड के बाहर ही अपने चप्पल-जूते उतारें और वार्ड में जाते समय अस्पताल की ओर से उपलब्ध कराई जाने वाली चप्पल पहनकर ही वार्ड में जाएं, यह व्यवस्था शीघ्र प्रारंभ की जाए। इसके लिए अस्पताल की ओर से हवाई चप्पलें क्रय कर सभी वार्डों के बाहर रखवाने की व्यवस्था की जाए। अस्पताल में आने वाले लोगों के जूते-चप्पल सुरक्षित एवं व्यवस्थित रखे रहें, इसके लिए जूता स्टेण्ड भी स्थापित किया जाए। कलेक्टर श्री चौधरी ने सिविल सर्जन कार्यालय का निरीक्षण के दौरान रिकॉर्ड अव्यवस्थित पाए जाने तथा उपस्थित कर्मचारियों से जानकारी लेने पर संतोषप्रद जवाब न देने तथा कार्य को व्यवस्थित न करने पर सभी 12 कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि ऑफिस का स्टाफ अपने रिकॉर्ड को व्यवस्थित रखें तथा सभी अलमारियों पर उसमें रखे गए कागजातों एवं दस्तावेजों की सूची भी चस्पा करें।

कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने निरीक्षण के दौरान मुरार के दोनों अस्पतालों में सफेद रंग से नीली पट्टी के साथ रंग कराने के निर्देश भी सिविल सर्जन को दिए। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के माध्यम से रंग कराने का कार्य तत्परता से किया जाए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment