a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलतानसेन समारोह का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

तानसेन समारोह का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

तानसेन समारोह का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये:- कलेक्टर अनुराग चौधरी

ग्वालियर:-  संगीत का ख्याति प्राप्त “तानसेन संगीत समारोह” ग्वालियर में 16 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक आयोजित होगा। समारोह के तहत इंटक मैदान, तानसेन समाधि स्थल बेहट, ग्वालियर किला और मोहम्मद गौस का मकबरा परिसर में संगीत सभाओं का आयोजन किया जायेगा। ग्वालियर के सुप्रसिद्ध संगीत समारोह में अधिक से अधिक संगीत प्रेमी आएं और संगीत का आनंद ले सकें, इसके लिए समारोह का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा। श्री चौधरी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में तानसेन संगीत समारोह के आयोजन के संबंध में बैठक कर कार्यक्रम की सभी तैयारियां समय रहते करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में एडीएम श्री किशोर कान्याल, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री महिप तेजस्वी, कला प्रेमी श्री केशव पाण्डेय, श्री बालखाण्डे, कार्यक्रम अधिकारी कलावीथिका श्री वेद शर्मा उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने कहा कि ग्वालियर के तानसेन संगीत समारोह में सम्पूर्ण देश एवं प्रदेश के संगीत प्रेमी ग्वालियर पधारते हैं। ग्वालियर के संगीत घरानों के लोग तथा विख्यात संगीत कलाकारों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ-साथ कला प्रेमी और संगीत से जुड़े लोग भी तानसेन समारोह के आयोजन में अपनी सक्रिय भागीदारी का निर्वहन करें। स्मार्ट सिटी के माध्यम से भी तानसेन संगीत समारोह के आयोजन एवं प्रचार-प्रसार में एक लाख रूपए की राशि व्यय की जायेगी। प्रशासन की ओर से सीईओ स्माट्र सिटी श्री महिप तेजस्वी को तानसेन संगीत समारोह के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने बैठक में यह भी स्पष्ट किया कि तानसेन संगीत समारोह के तहत आयोजित सभाओं में संगीत श्रोताओं को लाने-लेजाने हेतु क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के माध्यम से बसों की व्यवस्था भी की जायेगी। इस बार संगीत प्रेमियों के लिए लाने-लेजाने वाली बसों को तानसेन समारोह के आयोजन के रूप में सजाया जायेगा। कलेक्टर ने कलावीथिका के कार्यक्रम अधिकारी श्री वेद शर्मा से कहा कि तानसेन समारोह के आमंत्रण पत्र शीघ्र बुलाए जाएं ताकि समय रहते लोगों तक पहुँचें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment