a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeभोपाललक्ष्य प्राप्त करने के लिये भरसक प्रयास जरूरी :- जयवर्द्धन सिंह

लक्ष्य प्राप्त करने के लिये भरसक प्रयास जरूरी :- जयवर्द्धन सिंह

लक्ष्य प्राप्त करने के लिये भरसक प्रयास जरूरी :- जयवर्द्धन सिंह

भोपाल:- नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  जयवर्द्धन सिंह ने टेक्नोक्रेट्स समूह में एसटीएल एकेडमी की 2 दिवसीय वेब सीरीज एफ-टेक 2.0 में कहा कि विद्यार्थी अगले 10 साल की प्लानिंग कर लक्ष्य निर्धारित करें। उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये भरसक प्रयास भी करें। श्री सिंह ने कहा कि डिग्री के साथ स्पेसिफिक नॉलेज होना जरूरी है। सिंह ने कहा कि इस वर्कशॉप से इंजीनियरों के लिये रोजगार के अनेक अवसर सृजित होंगे। उन्होंने बताया कि शहरों के विकास में नवीन तकनीकों के उपयोग पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

संचालक तकनीकी शिक्षा श्री वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि वर्कशॉप का उद्देश्य फाइबर आप्टिक्स के क्षेत्र में नवीन अनुसंधान और उच्चतम क्षमता वाली 5G फाइबर आप्टिक्स का निर्माण करना है। इससे डेटा और इंटरनेट की हाई स्पीड पर आधारित उद्यम स्थापित किये जाएंगे।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment