a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलग्वालियरपर्यटकों की सुविधानुसार क्षेत्र का कायाकल्प हो:- प्रद्युमन सिंह तोमर

पर्यटकों की सुविधानुसार क्षेत्र का कायाकल्प हो:- प्रद्युमन सिंह तोमर

पर्यटकों की सुविधानुसार क्षेत्र का कायाकल्प हो:- प्रद्युमन सिंह तोमर

ग्वालियर:- मध्य प्रदेश सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  प्रद्युमन सिंह तोमर ने आज किला गेट क्षेत्र का भ्रमण किया तथा साफ-सफाई व्यवस्था देखी एवं नागरिकों से चर्चा कर विभिन्न समस्याओं के बारे में जाना। इसके बाद मंत्री श्री तोमर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किला गेट से हजीरा तक एवं बाबा कपूर से किला गेट तक का मार्ग अतिक्रमण से मुक्त एवं साफ सफाई व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त की जाए । जिससे इस क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों को अच्छी सुविधा मिले।

श्री तोमर ने किला गेट क्षेत्र से भ्रमण प्रारंभ किया तथा सड़क पर साफ सफाई व्यवस्था और अतिक्रमण को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही किला गेट से बाबा कपूर तक भी निरीक्षण कर सड़क पर यातायात को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही किला गेट चौराहे को अतिक्रमण से मुक्त एवं यातायात के लिए सुगम बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। वहीं किला गेट चौराहे पर पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए अत्याधुनिक सर्व सुविधा युक्त सुलभ शौचालय एवं पार्किंग का निर्माण करने के निर्देश दिए।
मंत्री श्री तोमर ने किला गेट चौराहे पर बने पुलिस थाने को कहीं और स्थानांतरित करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि यदि संभव हो तो सेवा नगर में बनी पुलिस चौकी के स्थान पर ही थाने को स्थानांतरित किया जावे। वहीं सड़कों को व्यवस्थित करने के लिए निगमायुक्त प्रस्ताव बना कर दें तो शासन से भी राशि उपलब्ध कराई जावेगी। मंत्री श्री तोमर ने पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की किला गेट के प्रवेश द्वार के अंदर भी पर्यटकों के लिए अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं इसके लिए अधिकारी सुविधाओं का विस्तार करें।
खाद्य मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन से कहा है कि किलागेट से बाबा कपूर की ओर जाने वाले यातायात को व्यवस्थित करने के लिए कार्य किया जाए। बाजारों में आए दिन लगने वाले जाम की समस्या से लोगों को राहत दिलाने हेतु दिवाली के पश्चात जहाँ आवश्यक हो वहाँ वन-वे भी किया जाए। उन्होंने कहा कि ग्वालियर गेट चौराहे को व्यवस्थित करने के लिए व्यापारियों के साथ भी बैठक आयोजित कर उनसे आवश्यक सुझाव लिए जाएं। इसके साथ ही विकास में व्यापारियों का सहयोग भी लिया जाए।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment