a
Copyright Hindustan Media Diary
जरुरतमंदों के लिए संजीवनी से कम नहीं है यह योजना, करोड़ो हितग्राहियों ले रहे है लाभ!-4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!
HomeअंचलVIP भी आमजन की तरह करेंगे दर्शन, रतनगढ़ माता मंदिर में।

VIP भी आमजन की तरह करेंगे दर्शन, रतनगढ़ माता मंदिर में।

VIP भी आमजन की तरह करेंगे दर्शन, रतनगढ़ माता मंदिर में।

दतिया:-  रतनगढ़ माता मंदिर पर लगने वाले मेले की तैयारियों की कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों एवं पुलिस अधिकारियों समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में समीक्षा की गई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री बी.एस. जामोद, पुलिस अधीक्षक श्री डी कल्याण चक्रवर्ती, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आर.डी प्रजापति, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री बी.एस. जाटव एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री विवेक कुमार रघुवंशी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने कहा कि रतनगढ़ माता मंदिर मेले में दीपावली की भाईदोज पर अधिक मेहनत करने की जरूरत है। इसके लिए स्वयं सेवक बनाने जा रहे हैं। अधिकारियों का दायित्व है कि वे स्वयं सेवकों को उनके डयूटी स्थल  पर ले जाकर वहां की जानकारी से परिचित करा दें। उन्होंने कहा कि नदी के पास स्नान के लिए श्रृद्वालुओं को ना जाने दिया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि पेयजल स्थलों पर भी कोई स्नान ना कर पाए। इसके लिए स्वयं सेवकों की डयूटी लगाई जाए। नदी के पुल पर विशेष सतर्कता रखी जाए।
बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि जिस शासकीय सेवक की जिस स्थान पर डयूटी लगी है, उसको नियत समय पर वहां पहुंचना अनिवार्य रहेगा। कोई भी स्थल खाली नहीं रहना चाहिए।
पुलिस अधीक्षक ने रतनगढ़ माता मंदिर पर लगने वाले मेले में पूरा सहयोग देने के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी कि यदि कोई व्ही.आई.पी आता है, तो उसके प्रोटोकॉल का तो पूरा ध्यान रखा जाए, लेकिन उसको एक आमजन की तरह ही मंदिर तक लाया जाए। बैठक में सुझाव दिया गया कि पार्किंग के पहले उद्घोषणा के जरिए लोगों को वाहन रखने की जानकारी दी जाए। खेतों में बनाए जाने वाले पार्किंग स्थल को चिन्हित करने और इसकी रोजाना मॉनीटरिंग करने की संबंधित पुलिस अधिकारी को हिदायत दी गई।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment