a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचल12 वाहन जब्त कर पुलिस को सौंपे

12 वाहन जब्त कर पुलिस को सौंपे

12 वाहन जब्त कर पुलिस को सौंपे

ग्वालियर:-  ग्वालियर जिले में अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रभावी कार्रवाई की गई है। सोमवार की देर रात जिले के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में टीम गठित कर जाँच की गई। जाँच के दौरान मिट्टी एवं रेत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन करते पाए जाने पर 12 वाहन जब्त किए गए। इसके साथ ही विभिन्न थानों में पूर्व से जब्तशुदा 25 वाहनों के विरूद्ध जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी श्री अनिल बनवारिया, श्री प्रदीप तोमर, श्री के के गौर एवं श्री प्रजापति द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध परिवहन, उत्खनन एवं भण्डारण करने वालों के विरूद्ध जाँच की जा रही है।


एसडीएम श्री अनिल बनवारिया द्वारा मेहरा टोल प्लजा पर वाहनों की जाँच की गई। जिसमें पाँच डम्फर बिना रॉयल्टी के पाए गए। गिट्टी एवं डस्ट के पाँचों डम्फरों को जब्त कर थाना सिरोल को सौंपा गया। एसडीएम श्री के के गौर द्वारा एक डम्फर एवं दो ट्रेक्टर ट्रॉली रेत की बिना रॉयल्टी के पकड़े गए जिन्हें थाना सिरोल को सौंपा गया। एसडीएम श्री प्रजापति द्वारा पुलिस बल के साथ बेला की बावड़ी पर खनिज वाहनों की जाँच की गई। जाँच के दौरान तीन डम्फर जब्त किए गए। जब्त वाहनों को झाँसी रोड़ थाने में सौंपा गया।
एसडीएम श्री प्रदीप तोमर ने विक्की फैक्ट्री चौराहे पर पुलिस एवं खनिज विभाग के साथ जाँच कर एक डम्फर रेत का जब्त किया। जब्त वाहन को झांसी रोड़ थाने पर पुलिस के सुपुर्द किया गया। जिले में खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण पर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा निरंतर संयुक्त कार्रवाई की जा रही है।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अवैध उत्खनन करने वालों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस एवं खनिज विभाग के अधिकारियों के साथ दल गठित कर निरंतर जाँच एवं जब्ती की कार्रवाई की जाए। उन्होंने खनिज विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि जब्त किए गए वाहन मालिकों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई के प्रकरण प्रस्तुत करें।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment