a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलस्वास्थ्य और शिक्षा की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगीं – श्रीमंत सिंधिया

स्वास्थ्य और शिक्षा की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगीं – श्रीमंत सिंधिया

स्वास्थ्य और शिक्षा की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगीं – श्रीमंत सिंधिया

ग्वालियर:-  ग्वालियर अंचल को स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ी सौगात कैथलेब के रूप में मिली है। 6 करोड़ 75 लाख रूपए की लागत से बनी कैथ लेब से लोगों को बेहतर इलाज की सुविधाएं मुहैया होंगीं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय एवं जयारोग्य चिकित्सा समूह में अत्याधुनिक कैथ लेब के शुभारंभ अवसर पर यह बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा, संस्कृ‍ति एवं आयुष विभाग की मंत्री श्रीमती विजयलक्ष्मी साधौ ने की।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक श्री मुन्नालाल गोयल, विधायक श्री प्रवीण पाठक, डायरेक्टर मेडीकल एज्यूकेशन श्रीमती अलका श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष श्री देवेन्द्र शर्मा, संभागीय आयुक्त श्री एम बी ओझा, पूर्व संभाग आयुक्त श्री बी एम शर्मा सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर अंचल को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर बनाने के लिए प्रदेश सरकार के माध्यम से महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा ग्वालियर अंचल को स्वास्थ्य सुविधाओं की सौगात पर सौगात दी जा रही हैं। एक हजार बिस्तर के निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसके साथ ही सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार है। 2009 से स्वीकृत आधुनिक कैथ लेब का कार्य भी मध्यप्रदेश सरकार ने 6 माह में पूर्ण कर लोकार्पित कर लिया है। 6 करोड़ 75 लाख रूपए की लागत से बनी इस आधुनिक लैब से न केवल ग्वालियर अंचल को बल्कि आस-पास के प्रदेश राजस्थान और उत्तरप्रदेश के कई जिलों के निवासियों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होने लगेंगीं।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर के गोला का मंदिर स्थित मार्क हॉस्पिटल की भूमि पर भी एक भव्य प्राइवेट हॉस्पिटल बनाने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा सबके लिए जरूरी है। ग्वालियर-चंबल संभाग में स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में तेजी के साथ कार्य किया जायेगा। श्री सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर शहर को मेट्रोपॉलिटिन शहर बनाने का कार्य भी किया जा रहा है। ग्वालियर के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा, संस्कृ‍ति एवं आयुष विभाग की मंत्री श्रीमती विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि आम आदमी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार कटिबद्ध है। स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए तेजी से कार्य किए जा रहे हैं। ग्वालियर में प्रारंभ की गई अत्याधुनिक कैथ लेब प्रदेश की पहली कैथ लेब है, जिसमें सभी आधुनिक उपकरण उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस कैथ लेब के बन जाने से ग्वालियर अंचल के लोगों को सस्ता और बेहतर इलाज उपलब्ध होने लगेगा।

मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि ग्वालियर में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ भी शीघ्र किया जायेगा। इसके प्रारंभ होने से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होने लगेंगीं। लोगों को सस्ता और अच्छा इलाज उपलब्ध हो, इसके लिए प्रदेश सरकार प्रभावी कदम उठा रही है। सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि ग्वालियर को स्वास्थ्य सेवाओं की दिशा में कैथ लेब की नई सौगात मिली है। इसके प्रारंभ होने से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भी ग्वालियर में ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होने लगेंगीं। उन्होंने कहा कि श्रीमंत सिंधिया के विशेष प्रयास से ग्वालियर में एक हजार बिस्तर के अस्पताल निर्माण का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। इसके बन जाने से ग्वालियर-चंबल संभाग के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होने लगेंगीं।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment