a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeअंचलदायित्वों का अचछे से निर्वहन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मान उनके परिवार के सामने भी किया जायेगा:- अनुराग चौधरी

दायित्वों का अचछे से निर्वहन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मान उनके परिवार के सामने भी किया जायेगा:- अनुराग चौधरी

दायित्वों का अचछे से निर्वहन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मान उनके परिवार के सामने भी किया जायेगा:- अनुराग चौधरी

ग्वालियर:-  अपने शासकीय दायित्वों का अचछे से निर्वहन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मान भी मिलना चाहिए। ग्वालियर कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने नई पहल प्रारंभ की है। उन्होंने कहा है कि अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को माह में एक बार परिवार सहित कलेक्ट्रेट में बुलाकर चाय के साथ चर्चा की जायेगी। उनके द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों का उल्लेख उनके परिवार के सामने भी किया जायेगा।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने सोमवार को अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में यह बात कही है। बैठक में शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के बेहतर क्रियान्वयन के साथ-साथ अपने शहर के विकास में सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का अधिक से अधिक योगदान हो, इस पर भी विस्तार से चर्चा कर दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री शिवम वर्मा, एडीएम श्री टी एन सिंह, अपर कलेक्टर श्री किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह सहित जिले के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में अधिकारियों को एक – एक कोरा कागज देकर 6 बिंदुओं पर अपना मत अंकित कर प्रस्तुत करने को कहा। सभी अधिकारियों द्वारा अपनी प्राथमिकताएं, कार्यालयीन प्रबंधन, ग्वालियर के विकास में उनकी सोच, वृक्षारोपण में योगदान, विद्यादान योजना में योगदान तथा पारिवारिक दायित्वों में उनकी भूमिका पर अपनी-अपनी राय लिखकर प्रस्तुत की।
कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने अधिकारियों से कहा कि शासकीय सेवा में होने के कारण हमारे अपने शासकीय दायित्व हैं। इन दायित्वों का अच्छे से पालन करना हमारा कर्तव्य है। इसके साथ ही परिवार के प्रति भी हमारा उत्तरदायित्व निर्धारित है। अपने परिवार को समय देना और उनके स्वास्थ्य के साथ-साथ बेहतर जीवन के लिए कार्य करना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जो अधिकारी-कर्मचारी अच्छा कार्य करते हैं, उन्हें सम्मानित करने का भी निर्णय लिया गया है। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को माह में एक बार परिवार सहित कलेक्ट्रेट कार्यालय में बुलाकर चाय के साथ चर्चा शुरू की जायेगी। इससे उनके परिवार जनों को भी मालूम पड़े कि उनके द्वारा शासन हित में क्या बेहतर कार्य किए जा रहे हैं।
कलेक्टर श्री चौधरी ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से यह भी कहा कि साल में एक बार कम से कम 7 दिन का अवकाश लेकर परिवार सहित घूमने भी सबको जाना चाहिए। अवकाश का समय ऐसा निर्धारित किया जाना चाहिए, जिस समय उनके शासकीय दायित्वों के निर्वहन में कोई दिक्कत नहीं आ रही है।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment