a
Copyright Hindustan Media Diary
4लाख 50हजार साईकिल मिलेंगी छात्र/छात्राओं को!-धर्मकांटो के साथ नापतोल यंत्रो शत प्रतिशत सत्यापन कराये:- मंत्री गोविन्द सिंह-शराब पीकर अभद्रता करना पड़ा भारी, चिकित्सा अधिकारी को संभागीय आयुक्त ने किया निलंबित!-फ्रॉड और धोखेबाजो से सावधान, विदेश अध्ययन छात्रवृति के नाम पर भेज रहे है मेल!-पदीय दायित्वों में लापरवाही बरतने दो आधिकारियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित!-म.क्षे.वि.वि. कंपनी अब लेगी चक्रवृद्धि व्याज!-पत्रकार स्वास्थ एवं दुर्घटना बीमा की प्रमियम घटी, अंतिम तिथि भी बढ़ी-अबैध कॉलोनियो पर प्रभावी अंकुश के लिए कलेक्टर के सभी अनुविभागीय राजस्व आधिकारियों को निर्देश!-गंभीर आरोपों के चलते परिवहन आरक्षक निलंबित!-महाकाल की नगरी अवंतिका अनंत है, यह नगरी हर काल और हर युग में अपने गुणों ,कीर्ति और प्रसिद्धि से सदैव अलंकृत होती आ रही है।
Homeनई दिल्लीमध्य प्रदेश-राजस्थान और बंगाल ने लागू करने से मना कर दिया

मध्य प्रदेश-राजस्थान और बंगाल ने लागू करने से मना कर दिया

मध्य प्रदेश-राजस्थान और बंगाल ने लागू करने से मना कर दिया

भोपाल:- देश में यातायात सुरक्षा के लिए मोटर व्हीकल संशोधन एक्ट 2019 लागू हो गया। आज से मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम के 63 नए नियम लागू करते हुए  जुर्माने की रकम 10 गुना तक बढ़ाई गई है। इस बीच मध्य प्रदेश, राजस्थान और बंगाल में सरकारों ने बागी रुख अपनाते हुए तीनों राज्यो में नए ट्रैफिक नियम लागू नहीं होंगे। तीनों राज्यों की सरकारों ने नए नियम में जुर्माने की रकम ज्यादा होने की बात कहते हुए लागू करने से मना कर दिया । मध्यप्रदेश और राजस्थान में जहां कांग्रेस की सरकार है वहीं बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी का शासन है, ऐसे में नए एक्ट के तहत कार्रवाई नहीं होने के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि केंद्र सरकार ने दरें जरूरत से ज्यादा बढ़ा दी है ,इसी के चलते मोटर व्हीकल एक्ट की नई दरें मध्य प्रदेश में अभी नहीं लागू होगी। सरकार पहले इसकी विवेचना करेगी फिर उसके बाद लागू करने पर निर्णय लेगी, इस प्रावधान के तहत काम करने का फिलहाल कोई नोटिफिकेशन नहीं है।लेकिन केन्द्र से बात की जा रही है. लोगों मे पहले जागरूकता लाना जरूरी है उसके बाद एक्टिव किया जाएगा।

Share With:
Rate This Article

hindustanmediadiary@gmail.com

No Comments

Leave A Comment